चूरू,   रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने आज यहां कहा कि 20हजार किलोमीटर रेल लाईन का दोहरी करण करने के साथ मीटर गेज लाइन को बड़ी लाइन में बदलकर विद्युतीकरण किया जायेगा ।

चूरू जिले के सरदार शहर में रतनगढ़ के लिए रेल गाड़ी काे हरी झड़ी दिखाकर शुभारंभ करने के अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि मीटर गेज को बड़ी लाइन में बदलने तथा विद्युतीकरण करने से राजस्थान को भी काफी लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2010 से 2013-14 तक राजस्थान के लिए रेल बजट में 682 करोड़ रुपये का प्रावधान था जिसे अगले दो साल में 183 प्रतिशत तक बढ़ा दिया गया और 2017-18 में यह राशि 3400 करोड़ तक बढ़ा दी गयी। उन्होंने कहा कि राज्य में 36 हजार करोड़ रुपये की 24 परियोजनाएं चल रही है जिनके पूरे होने पर विकास को गति मिलेगी।

जयपुर,जोधपुर सहित कई स्थानों पर रेलवे स्टेशन पर सौर ऊर्जा परियोजना संचालित करने की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि इससे रेलवे काे काफी फायदा मिला है। उन्होंने कहा कि रेलवे यात्रियों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रख रहा है।

इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री सी आर चौधरी , राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड़ सहित कई मंत्रियों ने रेल विकास की योजनाओं में गति के लिए रेल मंत्री का आभार जताया।