देर रात तक चली जांच, लाखों के गोलमाल की आशंका

नवभारत न्यूज बैतूल,

आयकर विभाग की टीम बुधवार दोपहर 12 बजे 8-10 टवेरा वाहनों से बैतूल पहुंची. सोनाघाटी पर टीम को देखकर अहसास हो गया था कि आयकर विभाग के अधिकारी सर्वे के लिए शहर में किसी भी स्थान पर रेड कर सकते हैं.

महज चंद मिनटों बाद एसएएफ के सशस्त्र गार्डों की टीम के साथ भोपाल की आयकर टीम ने शहर में चार स्थानों पर सर्वे शुरू कर दिया. इससे पूरे शहर में हडक़म्प मच गया. हालत यह निर्मित हो गए कि डर के मारे कुछ प्रतिष्ठान के शटर गिर गए. कुछ व्यापारी टीम के सर्वे के कारण भूमिगत हो गए. हालांकि टीम ने बैतूल शहर में चार स्थानों पर छापा मारने के बाद सर्वे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

यहां पर पड़े छापे

बैतूल शहर में चार स्थानों पर आयकर का सर्वे किया. सभी जगह 8 से 10 अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम सर्वे के काम में जुटी हुई है. इनमें गंज स्थित शिवशक्ति स्टील, कांतिशिवा चौक के पास जैन बर्तन भंडार, सदर में प्रापर्टी डीलर श्री बारपेटे और कोसमी में एक फर्नीचर मार्ट पर छापा मारा गया है. वहीं चिचोली में भीमपुर रोड स्थित सुभाष मालवीय के प्रतिष्ठान पर भी सर्वे होने की खबर है.

इस दौरान गंज की एक दुकान पर टीम को देखते ही दुकान संचालक भागने का प्रयास कर रहे थे, हालांकि बाद में उन्होंने टीम को पूरा सहयोग दिया. चारो प्रतिष्ठानों से आयकर विभाग की टीम ने पूरे रिकार्ड जब्त कर लिए हैं.

इसके साथ ही कम्प्यूटर सिस्टम पर लेजर की सुक्ष्म जांच की जा रही है. इतना ही नहीं अंदर मीडिया से लेकर किसी को भी प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है. इसमें लाखों रूपए की आयकर चोरी का खुलासा हो सकता है.

जिले में धनकुबेरों की संख्या बढऩे के साथ आयकर विभाग की नजरें भी टेड़ी होते जा रही है. वित्तीय वर्ष के समापन के ठीक पहले बुधवार को शहर में चार स्थानों पर और चिचोली में एक प्रतिष्ठान में भोपाल की टीम ने आयकर का छापा मारा है. सर्वे देर शाम तक चलने की संभावना है. इसमें लाखों रूपए के गोलमाल से इंकार नहीं किया जा सकता.

Related Posts: