नयी दिल्ली,

भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए सात उम्मीदवारों की चौथी सूची आज यहां जारी की।

भाजपा अब तक 220 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है जबकि मात्र चार सीटों पर उम्मीदवार घोषित किये जाने बाकी हैं। कर्नाटक विधानसभा की कुल 224 सीटों के लिये 12 मई को एक चरण में मतदान होगा जिसकी मतगणना 15 मई को होगी।

पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति के सचिव एवं केन्द्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने आज यहां यह सूची जारी की। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की 15 अप्रैल को हुई बैठक में इन नामों को मंजूरी दी गयी थी। चौथी सूची के प्रमुख उम्मीदवारों में बेलूर से एच के सुरेश, हासन से जे. प्रीतम गौड़ा, कनकपुरा से श्रीमती नंदिनी गौड़ा शामिल है।

पार्टी ने 72 उम्मीदवारों की पहली सूची आठ अप्रैल को, 82 उम्मीदवारों की दूसरी सूची 16 अप्रैल को और 59 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की थी। पहली सूची में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येद्दयुरप्पा को शिकारीपुरा से तथा श्री के एस ईश्वरप्पा को शिमोगा से टिकट दिया गया है जबकि श्री जगदीश शेट्टार को हुबली-धारवाड़ मध्य सीट से उतारा गया है।

दूसरी सूची के प्रमुख उम्मीदवारों में बेल्लारी सदर से जी. सोमशेखर रेड्डी, नरसिँहराज ने एस. सतीश (संदेश स्वामी) शामिल हैं। तीसरी सूची में चामुंडेश्वरी से श्री गोपाल राव उम्मीदवार बनाये गये हैं जहां कांग्रेस ने मुख्यमंत्री सिद्धरामैया काे प्रत्याशी बनाया है। कोलार गोल्ड फील्ड से श्री वाई संपंगी की जगह श्रीमती एस अश्विनी को उतारा गया है।