मंडल अध्यक्ष के नेतृत्व में रखा गया था कार्यक्रम

  • कांग्रेस बाल आयोग में करेगी शिकायत

संत हिरदाराम नगर,

जहां एक तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सफाई अभियान पर जोर दिया जा रहा है तो वहीं उनकी पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता सिर्फ फोटो खीचवाने और दिखावा करने से भी पीछे नहीं हट रहे है.

संत नगर सहित गांधी नगर में वैसे तो कई जगह कचवरों का ढेर है सफाई व्यवस्था चैपट बनी हुई है. न ही स्थानीय पार्षद ध्यान दे रहे है और न ही जिम्मेदार लोग. लेकिन जहां पहले से सफाई होती है वहां पर सिर्फ फोटो खिचवाने के लिए जरूरत अभियान दिखाते नजर आते है.

दरअसल, संत नगर में भी विगत कई दिनों से ऐसा देखने को मिल रहा है. लेकिन इस बार मामला तीसरी क्लास में पढऩे वाले छात्र को लेकर खुद वाहवाही लूटने के लिए कार्यक्रम रखा गया और नेताओं ने जमकर फोटो सेशन किया.

कई हाथों में झाडू थाम कर फोटो खीचवाते नजर आए तो एक जगह पर बच्चे को वजनी सामान पकड़ाया गया. स्वच्छता अभियान के तहत बैरागढ़ में सफाई कराने के लिये बैरागढ़ भाजपा मंडल चंद्रप्रकाश ईसरानी ने स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं को बुलावा भेजा था. कार्यक्रम की जिम्मेदारी ईसरानी पर ही थी. महज 10 साल के बच्चे से पूरी सभा के दौरान भारी वजन उठवाकर उसे प्रताडि़त करना अपराध की श्रेणी में आता है.

बैरागढ़ में सफाई अभियान चलाया गया जहां बस स्टैंड पर नेताओं व कार्यकर्ताओं को स्वच्छता को सभा कर स्वच्छता की शपथ दिलाई गई लेकिन करीब आधा घंटे तक चली इस सभा में भाजपा नेताओं ने तीसरी क्लास के छात्र विशेष वंशकार से लगभग 5 किलो वजन का स्पीकर उठवाया. कांग्रेस ने बच्चे से स्पीकर उठवाने के मामले की निंदा की है. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि वह इस मामले की शिकायत बाल आयोग में करेंगे.

मुझे बच्चे के बारे में जानकारी नहीं है. हमने किसी बच्चे को नहीं बुलाया है, आपके माध्यम से अभी पता चला है मैं वीडियों देखकर बच्चा कहा से आया और उसे स्पीकर किसने दिया.
-चंद्रप्रकाश ईसरानी, मंडल अध्यक्ष, भाजपा मंडल बैरागढ़

 

Related Posts: