अब आदमपुर छावनी में डाला जाएगा राजधानी का कचरा

भोपाल,

नगर निगम द्वारा भानपुर खंती में शहर से निकलने वाले कचरे की डम्पिंग पूरी तरह से बंद कर दी गई है. खंती पर एकत्र कचरे के वैज्ञानिक तरीके से निष्पादन का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है.

भानपुर खंती के गेट पर ताला लगा दिया गया है. राजधानी का कचरा अब आदमपुर छावनी में डाला जाएगा. भानपुर खंती को बंद कर कचरे के निष्पादन कार्य का शुभारंभी महापौर उमाशंकर गुप्ता, परिषद अध्यक्ष डॉ. सुरजीत सिंह चौहान, निगम आयुक्त प्रियंका दास की उपस्थिति में पूजा अर्चना कर किया गया और भानपुर खंती के गेट पर ताला भी लगाया गया.

भानपुर पर एकत्र कचरे ईंटें, टाईल्स के साथ ही यहां के पॉलीथीन, प्लास्टिक का उपयोग बिजली, सडक़ बनाने व सीमेंट फैक्ट्रियों में ईंधन के रूप में किया जाएगा. कचरे से निष्पादन के उपरांत इस स्थान की केपिंग की जाएगी और 12 एकड़ में उद्यान एवं हरित क्षेत्र विकसित किया जाएगा.

गौर ने आलोक को दिया विधायक बनने का आशीर्वाद

भानपुर खंती के साइंटिफिक क्लोजर कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ने महापौर आलोक शर्मा को विधायक बनने का आशीर्वाद दिया. गौर के इतना कहते ही महापौर ने उनके चरण स्पर्श कर लिए, जिस पर मौके पर मौजूद लोग अपनी मुस्कुराहट न रोक सके. उल्लेखनीय है कि महापौर गोविंदपुरा विधानसभा से चुनाव लडऩा चाहते हैं एवं कई बार वे इसे जाहिर भी कर चुके हैं.

Related Posts: