गोल्ड कोस्ट,

भारतीय महिला खिलाड़ियों युवा निशानेबाज मनु भाकर, भारोत्तोलक पूनम यादव और महिला टेबल टेनिस टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 21 वें राष्ट्रमंडल खेलों के चौथे दिन रविवार को भारत की झोली में तीन स्वर्ण पदक डाल दिए, भारत ने इसके अलावा एक रजत और दो कांस्य पदक भी जीते, भारत अब पदक तालिका में सात स्वर्ण, दो रजत और तीन कांस्य सहित 12 पदक जीत कर पदक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया है।

भारत की महिला बैडमिंटन टीम मिश्रित टीम स्पर्धा के फ़ाइनल में पहुंच गयी है। भारत की पुरुष और महिला हॉकी टीमों ने अपने अपने मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को मजबूत कर लिया। पांच बार की विश्व चैंपियन और ओलम्पिक पदक विजेता महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने सेमीफाइनल में पहुंच कर अपना पहला राष्ट्रमंडल पदक पक्का कर लिया है।

भारतीय निशानेबाजी की नयी सनसनी 16 साल की मनु भाकर ने करिश्माई प्रदर्शन करते हुए 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत लिया जबकि अनुभवी निशानेबाज हीना सिद्धू ने ने इस स्पर्धा में रजत और रवि कुमार ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। सानिया शेख महिला स्कीट स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहीं।

भारत की पूनम यादव ने भारोत्तोलकों के स्वर्णिम अभियान को जारी रखा और महिलाओं के 69 किग्रा भार वर्ग में देश को स्वर्ण पदक दिला दिया जबकि विकास ठाकुर ने पुरूषों के 94 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक जीता लेकिन सीमा 75 किग्रा में छठे स्थान पर रह गयीं।

Related Posts: