18n-modiसोल, 18 मई. भारत और दक्षिण कोरिया ने दोहरे कराधान से बचने तथा ऊर्जा, खेल, सड़क और जहाजरानी के क्षेत्र में सहयोग के सात समझौतों पर आज यहां हस्ताक्षर किए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति पार्क गियून हाय के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के बाद इन समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए. दोनों देशों ने दोहरे कराधान से बचने के 1985 के समझौते को संशोधित किया है.
दोनों देशों के फिल्म उद्योग के बीच फिल्मों, एनिमेशन तथा दूसरे कार्यक्रमों में सहयोग के लिए एक समझौते पर भी हस्ताक्षर किए गए. इसके तहत दोनों इस तरह के कार्यक्रमों का संयुक्त रूप से निर्माण करेंगे.

राष्ट्रीय सुरक्षा के क्षेत्र में सहयोग के लिए भी एक समझौता किया गया. साथ ही ऊर्जा, अक्षय ऊर्जा और स्मार्ट ग्रिड के विकास के लिए भी एक करार पर हस्ताक्षर किए गए. दोनों देशों के युवाओं के बीच संपर्क बढ़ाने के लिए उन्हें एक दूसरे के यहां भेजने का भी एक करार किया गया.

सड़क परिवहन और राजमार्ग के क्षेत्र में सहयोग के लिए भी दोनों देशों ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए. इसके अलावा समुद्री यातायात के क्षेत्र में सहयोग के लिए भी एक करार किया गया.

Related Posts:

गरीबी के मुद्दे पर गौर करेंगी सोनिया
26/11 का वांटेड जबीउद्दीन धराया
एशियाई देश आतंकवादी नेटवर्क को नष्ट करें : पर्रिकर
अखिलेश 19 से शुरु करेंगे चुनाव प्रचार, 18 को जारी करेंगे घोषणा पत्र और उम्मीदवार...
सोनभद्र में शक्तिपुंज एक्सप्रेस ट्रेन की सात डिब्बे पटरी से उतरे, कोई हताहत नहीं
अमेरिकी समर्थन के बिना छह माह से अधिक नहीं चल सकती सेना : गनी