गोल्ड कोस्ट,

विश्व के दूसरे नंबर के शटलर किदाम्बी श्रीकांत ने अपना पुरूष एकल का तीसरा मैच जीतने के साथ 21वें राष्ट्रमंडल खेलों की मिश्रित बैडमिंटन टीम स्पर्धा में शनिवार को मॉरीशस के खिलाफ भारत की 3-0 से जीत सुनिश्चित कर उसे सेमीफाइनल में प्रवेश दिला दिया।

मिश्रित बैडमिंटन टीम स्पर्धा के क्वार्टरफाइनल में दूसरी रैंक श्रीकांत ने तीसरे पुरूष एकल मैच में मॉरीशस के ज्यार्जिस जुलियन पॉल को एकतरफा अंदाज़ में 21-12, 21-14 से हराया।

उन्होंने केवल 29 मिनट में यह मैच जीता और भारतीय टीम ने इसी के साथ 3-0 की जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली जहां उसका मुकाबला अब सिंगापुर से होगा।

इससे पहले सात्विकसेराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरूष युगल भारतीय जोड़ी ने आतिश लुबाह और क्रिस्टोफर जीन पॉल की टीम को मात्र 26 मिनट में 21-12, 21-3 से एकतरफा मुकाबले में हराकर भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई।

दूसरे महिला युगल मैच में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने ऑरीली मारी एलिसा एलेट और निकी चान लाम की जोड़ी के खिलाफ 21-8, 21-7 से केवल 21 मिनट में मैच जीत लिया और स्कोर 2-0 किया।

तीसरे पुरूष एकल मैच में श्रीकांत की जीत के साथ भारत ने अपना क्वार्टरफाइनल मुकाबला जीत 3-0 से जीत लिया जिसके बाद सायना नेहवाल का महिला एकल और रैंकीरेड्डी तथा एन सिक्की का मिश्रित युगल मैच नहीं कराया गया।

भारतीय मिश्रित टीम अब कैरारा स्पोर्ट्स स्टेडियम में रविवार को पदक पक्का करने और फाइनल में प्रवेश के लिये सिंगापुर के खिलाफ उतरेगी।

Related Posts: