भवानीपटना,

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज ओडिशा की जनता से भाजपा को सत्ता में लाने का आह्वान करते हुए राज्य को विकास की राह पर ले जाने के लिए भ्रष्ट और अक्षम नवीन पटनायक सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील की।

राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आये श्री शाह ने तेज गर्मी के बावजूद अपार जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों का यह हुजूम इस बात का संकेत है कि प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है।

उन्होंने कहा कि राज्य में लंबे समय से श्री नवीन पटनायक की सरकार है , लेकिन यहां के 36 प्रतिशत लोग बिजली एवं 50 प्रतिशत लोग पक्के मकानों से वंचित हैं अौर करीब 12 हजार से अधिक गांवों में सड़कें नहीं है । राज्य के 67 प्रतिशत स्कूलों में शिक्षकों का अभाव है। देश में टॉप 100 विश्वविद्यालयों की सूची में राज्य से एक भी विश्वविद्यालय नहीं है।

उन्होंने लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने में नाकामी को लेकर राज्य सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि ओडिशा को ऐसा नेतृत्व चाहिये जो उड़िया बोल और लिख सकता हो तथा जनता की भावनाओं को समझ सके। उन्होंने जोर दिया कि राज्य में पर्यटन के विकास की काफी संभावनाएं हैं , लेकिन नवीन पटनायक सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने के कुछ भी नहीं कर रही है।

Related Posts: