8 फीट नीचे ली 24 घंटे की समाधि

नवभारत न्यूज मनासा,

आस्था और अटूट विश्वास का नजारा आज मनासा तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम कचोली रोड लाल घाटी आश्रम पर देखने को मिला जहां पर एक संत ने जमीन सतह से लगभग 8 फीट नीचे समाधि ले ली.

प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र में शांति बनी रहे व निरन्तर क्षेत्र का व्यापार व्यवसाय बढ़ता रहे तथा मनासा तहसील के भक्तों पर ईश्वर की विशेष कृपा बनी रही इस कामना के साथ आज कचोली रोड़ लाल घाटी आश्रम के महंत राज किशोर दास त्यागी जी महाराज ने 24 घण्टे की जमीन के अंदर स्वयं को कैद कर जिंदा समाधि ली.

भक्तों के अनुसार महंत राज किशोर दास जी 24 घण्टे जमीन के अंदर रह कर विशेष साधना करेंगे. महंत राज किशोर दास के समाधि लेने की सूचना जैसे ही क्षेत्र में फैली आसपास से कई श्रद्धालु समाधि स्थल पर पहुंचे और महंत की समाधि के साक्षी बने. आज 12 बजे से कल दोप 12 बजे तक राज किशोर दास जी महाराज समाधि के अंदर रहेंगे. इस दौरान यहां विष्णु महायज्ञ व रामकथा का समापन होगा.

कल दोप 12 बजे त्यागी जी महाराज के बाहर आने तक कई भक्त लाल घाटी आश्रम पर भजन कीर्तन करेंगे. कल 12 बजे त्यागी जी महाराज के समाधि से बाहर आने के पश्चात यहां भंडारे का आयोजन भी रखा गया है.

उल्लेखनीय है कि क्षेत्र में महाराज द्वारा ली गई समाधि एक ऐसा भक्ति प्रदर्शन है जिसमें संत राज किशोर दास ने लगभग 8 फीट गहरे गड्ढे में बैठकर साधना शुरू की उसके पश्चात मौजूद भक्तों ने ऊपर जमीनी सतह पर कुछ लकडिय़ां बिछाकर उस पर त्रिपाल डाला और उस पर मिट्टी से बंद कर दिया.

Related Posts: