गोल्ड कोस्ट,

भारत को टीम स्पर्धा का स्वर्ण दिलाने वाली स्टार खिलाड़ी मणिका बत्रा ने अपना शानदार अभियान बरकरार रखते हुये मौमा दास के साथ 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में टेबल टेनिस की महिला युगल स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

महिला युगल के स्वर्ण और कांस्य पदक का फैसला आज ही होना है।भारत की सुतिर्था मुखर्जी और पूजा सहस्त्रबुद्धे कांस्य पदक के लिये खेलेंगी।मणिका और मौमा ने सेमीफाइनल में मलेशिया की हो यिंग और लाइन कैरेन को 3-0 से पराजित किया जबकि सुतिर्था और पूजा को सेमीफाइनल में सिंगापुर की तियानवेई फेन और मेंगयू यू से 0-3 से हार का सामना करना पड़ा।

मणिका और मौमा का फाइनल में स्वर्ण पदक के लिये तियानवेई फेन और मेंगयू यू से मुकाबला होगा।
सुतिर्था और पूजा कांस्य पदक के लिये हो यिंग और कैरेन की जोड़ी से भिड़ेंगी।

एकल मुकाबलों में अचंत शरत कमल ने इंग्लैंड के लियाम पिचफोर्ड को 4-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली।लेकिन हरमीत देसाई को नाइजीरिया के कादरी अरूणा से 0-4 से और जी साथियान को इंग्लैंड के सैमुअल वाकर से 0-4 से हार का सामना करना पड़ा।

पुरूष क्वार्टरफाइनल में हरमीत देसाई और सनिल शेट्टी तथा अचंत शरत कमल और जी साथियान ने अपने अपने मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली।अचंत और मौमा दास मिश्रित युगल के सेमीफाइनल में भी पहुंच गये हैं लेकिन सनिल और मधुरिका पाटकर को मिश्रित युगल के क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।जी साथियान और मणिका ने मिश्रित युगल के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।