उत्कृष्ट निर्वाचन कार्यों के लिए चयन

  • राष्ट्रीय सेवा योजना के दो छात्र सम्मानित

भोपाल,

राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा की गई गतिविधियों व जिला निर्वाचन भोपाल के व्दारा मतदाता जागरूकता के लिए हमीदिया कॉलेज के शुभम चौहान एवं राहुल तिवारी को उत्कृष्ट कार्य के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर सुदाम खाड़े, भोपाल द्वारा उन्हें वार्षिक जिला पुरस्कार प्रदान किया गया, व छात्रों को कॉलेज प्राचार्य डॉ पीके जैन, व एनएसएस के जिला सगंठक डां. आर.एस नरवरिया व्दारा प्रशंसा पत्र प्रदान किया गया.

बताता दे दोनों छात्रों ने ग्राम तारा सेवनिया, अचारपुरा भोईपुरा बस्ती, एवं संस्था में नये वोटर आईडी, जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन कर, मतदाता जागरूकता के लिए रैली निकलकर, व विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से जागरुकता के कार्य किए हैं .

निर्वाचन के लिए जागरु कता के अभियान में जुडक़र अच्छा लगा, और युवाओं के बीच में गया तो पता चला कि युवा मतदान के लिए कितने अधिक उत्साहित है. युवा चुनाव प्रणाली से अत्याधिक खुश हैं, और अब युवाओं के साथ मिलकर अपने बड़ो को मतदान के लिए प्रोत्साहित करुंगा. कि वो अधिक सेे अधिक मतदान करे, व कोशिश करुंगा कि अब मतदान 100 प्रतिशत हो.
राहुल तिवारी, छात्र

छात्रों ने कालेज का नाम रोशन किया है, कॉलेज सदैव ऐसे विधार्थियों को आगे करता है, जो सामाजिक कार्यों में उत्साह पूर्वक हिस्सा लेते है. क्योंकि यह बच्चे ही भविष्य है, और यह अभी से अपनी जिम्मेदारी समझते है, तो कही न कही एक उज्जवल भविष्य का निर्माण करेंगे.
पी.के जैन, प्राचार्य, हमीदिया कॉलेज

Related Posts: