पार्किंग की समस्या से जूझ रहे संतनगर के रहवासी

संत हिरदाराम नगर,

संत नगर में काफी लंबे समय से चल रही पार्किंग की समस्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है. मल्टीलेवल कॉम्पलेक्स से काफी उम्मीद थी, लेकिन लोगों का कहना है कि पार्किंग की समस्या हल नहीं हो सकेगी.

मल्टीलेवल कॉम्पलेक्स पार्किंग के लिए बनाया गया है. लेकिन उसमें भी कई दुकानें बना दी गई हैं.पार्किंग तो संत नगरवासी को अभी तक नहीं मिल सकी है लेकिन दुकानें जरूर खुल चुकी हैं.

दरअसल, संत नगर व्यापारिक क्षेत्र के नाम से जाना जाता है यहां पर दूर-दूर से ग्राहक खरीदी करने के लिए आते हैं. ऐसे में पुरानी सब्जी मण्डी को शिफ्ट कर यहां पर मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण करवाया है.

इसका नब्बे फीसदी कार्य पूरा हो गया है. लेकिन मल्टीलेवल पार्किंग को देखकर व्यापारी, ग्राहक परेशान है. फिलहाल संत नगर में पार्किंग नहीं होने से संत नगर के मुख्य मार्ग के दोनों ओर वाहनों को पार्क किया जाता है. सबसे ज्यादा रविवार के दिन हालात और बिगड़ते दिखाई देते हैं. कई बार तो जाम के हालत भी बनते हैं.

एक पार्किंग बनाने से कैसे हो सकेगी समस्या दूर

व्यापारियों का कहना है कि संत नगर में दूर-दराज से खरीददारी करने के लिए ग्राहक पहुंचते हंै. ऐसे में मल्टीलेवल पार्किंग की समस्या दूर नहीं कर पायेगी.

वाहनों की बढ़ती संख्या व व्यापारियों के वाहन को खड़ा करने में मल्टी पार्किंग से काम नहीं चल पायेगा. संत नगर में दूसरी जगह भी पार्किंग बनानी चाहिए जिससे संत नगर की सबसे बड़ी पार्किंग समस्या से निजात मिल सके या फिर इस मल्टी में निगम को दुकानें नहीं निकालनी चाहिए थीं.

संत नगर में पार्किंग की समस्या बढ़ते जा रही है. ग्राहक मुख्य मार्ग व कई जगहों पर वाहन को पार्क कर रहे हैं. जिस तरह से दुकानें खुल गई है वैसे ही पार्किंग भी जल्द शुरू करना चाहिए. इस ओर जिम्मेदारों को ध्यान देना चाहिए.
-अशोक मारण, कांग्रेस पार्षद

Related Posts: