सोल,

भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपनी पिछली हार से सबक लेते हुये दक्षिण कोरिया के खिलाफ सीरीज़ के चौथे मैच में शुक्रवार को 3-1 से बेहतरीन जीत दर्ज कर वापसी कर ली और साथ ही पांच मैचों की सीरीज़ में 3-1 की अपराजेय बढ़त भी बना ली।

पांच मैचों की सीरीज़ में भारतीय महिलाओं ने चौथे मुकाबले में यहां जिनचुन नेशनल एथलेटिक्स सेंटर में शुक्रवार को बेहतरीन प्रदर्शन करते हुये पिछली हार का बदला भी चुकता कर लिया।विश्व में 10वें नंबर की टीम भारत ने अब सीरीज़ में 3-1 की अपराजेय बढ़त भी बना ली है जबकि उसका आखिरी मैच रविवार को होना है।

मैच में पहले क्वार्टर में गुरजीत कौर ने दूसरे और दीपिका ने 14वें मिनट में गोल करते हुये टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई।इसके बाद पूनम रानी ने 47वें मिनट में मैदानी गोल करते हुये टीम काे बढ़त दिला दी।
मी हियुन पार्क ने 57वें मिनट में गोल कर दक्षिण कोरिया के लिये हार के अंतर को कम करने का प्रयास किया।

भारत ने इससे पहले दूसरे मिनट में ही पेनल्टी कार्नर हासिल करते हुये विपक्षी टीम पर दबाव बना दिया जिसे गुरजीत ने भुनाया और दक्षिण कोरिया की गोलकीपर हियाबिन जुंग इसे रोक नहीं सकीं।वहीं मेजबान टीम चौथे और 10वें मिनट में पेनल्टी कार्नर के मौकों को बेकार कर बैठा।

भारत ने वहीं 14वें मिनट में भी पेनल्टी कार्नर हासिल किया और दीपिका ने इसे भुनाया।दूसरे क्वार्टर में हालांकि मुकाबला बराबरी का रहा और कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी।हाफ टाइम तक भारत के पास दो गोल की बढ़त रही।

मैच के तीसरे क्वार्टर में भी ऐसी ही स्थिति रही जबकि चौथे क्वार्टर में वंदना कटारिया के पास पर पूनम रानी ने मैदानी गोल किया।विश्व की नौवें नंबर की टीम के लिये 57वें मिनट में पार्क ने एक गोल किया।

Related Posts: