मियामी,

दो पूर्व ग्रैंड स्लेम चैंपियन अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस और लात्विया की येलेना ओस्तापेंको मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में महिला एकल खिताब के लिये फाइनल मुकाबले में एक दूसरे के खिलाफ उतरेंगी।

महिला एकल सेमीफाइनल में यूएस ओपन चैंपियन स्टीफंस ने पूर्व नंबर एक बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका की सुनहरी वापसी पर ब्रेक लगाते हुये उन्हें तीन सेटों के मुकाबले में 3-6 6-2 6-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।वहीं फ्रेंच ओपन चैंपियन ओस्तापेंका ने गैर वरीय अमेरिका की डेनिएला कोलिंस को रात के मुकाबले में 7-6, 6-3 से हराकर स्टीफंस के साथ खिताबी मुकाबला सुनिश्चित कर लिया।

13वीं सीड स्टीफंस ने करियर में पांच खिताब जीते हैं।छठी सीड लात्विया की ओस्तापेंकाे ने जीत के बाद कहा“ मुझे इस वक्त बहुत बढ़िया लग रहा है।” ओस्तापेंको ने मैच में 33 विनर्स लगाये और कई बेहतरीन फोरहैंड तथा ग्राउंडस्ट्रोक की बदौलत जीत अपने नाम की।

ओस्तापेंको ने कहा“ मैं आखिर तक बिल्कुल ठीक थी।मैं सिर्फ अपना खेल खेलने का प्रयास कर रही थी लेकिन अंतत: जीतकर मैं बहुत खुश हूं।मैं इस वर्ष मानसिक रूप से मजबूती पर भी काफी काम किया है और अब मैं शांति से खेलने का प्रयास करती हूं।”

Related Posts: