मॉय सिटी मॉय वॉल

भोपाल,

नगर निगम द्वारा इस वर्ष स्वच्छ सर्वेक्षण-2018 में साफ-सफाई व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ बनाते हुए नागरिकों के सक्रिय सहयोग व स्वच्छता के प्रति जागरूकता हेतु निरंतर कार्य किए जा रहे हैं.

मॉय सिटी मॉय वॉल के तहत शहर की दीवारों की सफाई कर इस पर स्वच्छता के प्रति जागरूकता एवं पर्यावरण संरक्षण के संदेश देने वाली आकर्षक पेंटिंग्स भी बनवाई जा रही है.

भोपाल शहर को प्रकृति ने सुंदर बनाया है इसे और अधिक खूबसूरत बनाने के लिए शहर की विभिन्न दीवारों पर मॉय सिटी मॉय वॉल की तर्ज पर मुम्बई जैसे बड़े शहरों से भी अच्छी और आकर्षक वॉल पेंटिंग नगर निगम भोपाल द्वारा बनाई गई है.

रहवासी परिसरों की बाउंड्रीवाल्स की सफाई एवं उन पर स्वच्छता के संदेशों से संबंधित पेंटिंग्स बनाने का कार्य निरंतर कराया जा रहा है चित्र में कार्यरत प्रख्यात कलाकारों ने स्वेच्छा से शहर की दीवारों को मुम्बई व अन्य शहरों की अपेक्षा अधिक बेहतर और आकर्षक पेंटिंग्स बनाकर शहर की दीवारों को आकर्षण का केन्द्र बना रहे है.

इन पेंटिंग्स के कारण शहर की दीवारें साफ सुथरी हुई हैं और खूबसूरत चित्रकला के कारण इनका आकर्षण भी बढ़ा है और लोग इन पेंटिंग्स की ओर आकर्षित हो रहे है साथ ही स्वच्छता के प्रति जागरूकता भी निरंतर उत्पन्न हो रही है और स्वच्छता में निरंतर नागरिकों के मिल रहे सहयोग इसकी सार्थकता को सिद्ध कर रहे है.

Related Posts:

75 वरिष्ठ नागरिकों का 75 वर्ष पूर्ण करने पर किया स्वागत
अल्पसंख्यक बालिकाओं के लिये शहरों में बनेंगे छात्रावास
राज्य शहरी पार्किंग नीति लागू होगी
जोश के साथ हुई गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल
फ्री मेडिकल कैम्प में 1200 लोगों ने कराया चैकअप
स्कूली बस का तांडव, एक की मौत, घटना के बाद लहराते हुए बस को ले भागा चालक , तीन घ...