पीएम मोदी ने की फोन पर सांसद संजर और विधायक सुरेन्द्रनाथ से सीधी बातचीत

  • समझाई माह की प्लानिंग

नवभारत न्यूज भोपाल.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर सीधी बातचीत कार्यक्रम के तहत आज भोपाल के सांसद आलोक संजर और विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह सहित प्रदेश के अन्य जनप्रति निधियों से फोन पर सीधी बातचीत की.

पीएम ने फोन पर सरकार की जनकल्याण की योजनाओं के बारे में आम जनता से सीधी संवाद के जरिए इसी माह अंत तक की प्लानिंग भी समझाई. सरकार के कामकाज पर फीडबैक भी लिया.दरअसल पीएम मोदी 2018 में मध्य प्रदेश समेत चार विधानसभाओं और 2019 लोकसभा चुनावों को देखते हुए पीएम मोदी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के जनप्रतिनिधियों से सीधे फोन पर बातचीत कर रहे है.

पीएम मोदी ने फोन पर चर्चा कर सांसद आलोक संजर और विधायक सुरेन्द्रनाथ सिंह से कहा है कि सबका साथ, सबका विकास कभी नहीं भूलें. स्वच्छता अभियान के प्रति लोगों को प्रेरित करे.और सरकार की उपलब्धियों को आमजन बताये.

पीएम ने सांसद श्री संजर और विधायक सिंह को यह भी स्पष्ट तौर पर कहा कि 11 अप्रैल यानि ज्योतिबा फुले एवं 14 अप्रैल भीमराव अंबेडकर जयंती पर महापुरुषों का सम्मान करें और दलितों के बीच जाकर उनका दुख-दर्द सुनें. इसी तरह 24 अप्रैल को ग्राम स्वराज अभियान के तहत होने वाले कार्यक्रमों में हिस्सा ले और इस अभियान को सफल करायें.

उन्होंने यह भी कहा कि वे स्वयं भी ग्राम स्वराज अभियान के तहत जबलपुर के एक गांव जाएंगे. जहां से वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे.इसमें सारे सांसद और विधायक पीएम से जुड़ेंगे.इस दौरान पीएम ने सांसद व विधायक को यह भी बताया कि नाराज दलितों की नाराजगी दूर करें. उनके गुस्से को कम करने के लिए डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती पर दलितों और जनता से सीधे संवाद करें उन्हें सरकार की योजनाओं से अवगत करायें.उनका फीडबैक भी ले.

जनप्रतिनिधियों में सुबह रही बेचैनी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फोन की सूचना होने के बाद भोपाल सहित प्रदेश भर के जनप्रतिनिधियों में खासी बैचैनी बनी हुई रही. सुबह 11 बजे भोपाल संसदीय क्षेत्र के सांसद आलोक संजर और भोपाल की मध्य विधान सभा के विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह से बातचीत की है. दोनों नेता एकांत एक जगह पर मौजूद रहे.इस दौरान पदाधिकारी द्वय प्रधानमंत्री के दिशा-निर्देशों को फोन पर सुनते रहे.

30 अप्रैल तक की कार्ययोजना समझाई

इस दौरान सांसद संजर और विधायक सिंह ने पीएम के संदेश के सभी बिंदुओं को वाकायता नोटबुक पर लिखे भी.उन्होंने सरकार के कामकाज का फीडबैक लिया.जनता के प्रति सरकार की जवाबदेही है और योजनाओं को जनता के बीच लेकर जाने की बात कही है.

विधायक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री जी की तरफ से संदेश मिल रहा है कि बीजेपी ने देश, समाज और अपने प्रदेश के लिए क्या कर रही है, महात्मा फुले, अंबेडकर जयंती को लेकर कैसे काम करना है. जनता के बीच स्वच्छता मिशन जैसे कार्यक्रमों लेकर जाना है. ये अभियान कैसे चल रहे हैं.उनके दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे.

इस तरह पीएम ने उन्हें तीस अप्रैल तक की कार्ययोजना भी समझाई. इसी तरह सांसद आलोक संजर ने बताया कि हमे प्रधानमंत्री जी से चर्चा करके काफी प्रेरणा मिली है.उन्होंने हमें निर्देशित किया है कि आज यानि 11 अप्रैल ज्योतिबा फुले जयंती से लेकर 14 अप्रैल बाबा साहब अंबेडकर जयंती, 24 अप्रैल को ग्राम स्वराज अभियान और फिर 30 अप्रैल को आयुष्मान भारत लागू होने की योजनाओं के संबंध में बातचीत की. ग्राम स्वराज के तहत हमें एक गांव में जाना होगा, जहां पर लोगों से मिलकर उन्हें सरकार के कामकाज के बारे में बतायेंगेे.

उन्होंने एक साथ कई प्रदेश के कई सांसदों और विधायकों से बात की है.जिसमें सरकार के कामकाज का फीडबैक लिया. और सभी जनप्रतिनिधियों को सरकार की जनकल्याण की योजनाओं और कार्यक्रमों को जनजन तक पहुंचाने के लिए कहा.

Related Posts: