लगातार सातवें दिन भी जारी मेडिकल छात्रों की हड़ताल

भोपाल,

एडवांस मेडिकल कॉलेज के स्टूडेट्स की हड़ताल को 7 दिन हो चुके है, किन्तु स्टूडेट्स को सभी जगह से निराशा ही हाथ आ रही है.

स्टूडेट्स अपनी समस्या को लेकर कॉलेज प्रशासन से लेकर राज्यपाल तक गुहार लगा चुके है, किन्तु उनकी समस्या को लेकर न तो कॉलेज न शासन सुध ले रहा है. बारिश मेें भी स्टूडेट्स बोर्ड ऑफिस में अपने धरने में डटे रहे. स्टूडेट्स ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ने उनके एक दल को 2 मई को कलेक्टर से मिलवाकर उनकी समस्या के निस्तारण का आश्वासन दिया. लेकिन अधीक्षक से कई बार सम्पर्क किया, पर वो फोन नहीं उठा रहे है.

हमको हड़ताल करते 7 दिन हो गये, लेकिन किसी की तरफ से कोई मदद नहीं मिल रही है. और $कॉलेज प्रशासन बच्चों को हड़ताल खत्म करने की लगातार धमकी दे रहा है. कॉलेज कई स्टूडेट्स से जबदस्ती कोरे कागज पर हस्ताक्षर करा रहा है, कॉलेज 14 मई से परीक्षायें प्रारम्भ करा रहा है, जबकि न तो कॉलेज में कोई क्लास हुई, न प्रायोगिक कार्य फिर स्टूडेट्स कैसे पेपर देगें. जब इस विषय पर कॉलेज के सीईओ अंकित रावत से बात की तो उन्होंने व्यस्त हूं, कहकर फोन काट दिया.

भूख हड़ताल की दी धमकी

अगर जल्द ही हमारी मांगों को माना नहीं गया तो सभी स्टूडेट्स भूख हड़ताल करेगे, क्योकि यह हमारे भविष्य का सवाल है. कॉलेज प्रशासन की गलती का खामियाजा हम क्यों झेले. हमको शासन की तरफ से न्याय मिलना चाहिए.
-चेतन कुमार, स्टूडेट