कालबुर्गी (कर्नाटक),

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर्नाटक विधानसभा के 12 मई को होने वाले चुनाव में कांग्रेस की सिद्दरामैया सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान करते हुए कहा कि यह चुनाव केवल कांग्रेस सरकार को हटाने के लिए नहीं है बल्कि राज्य के युवाओं, महिलाओं और किसानों के भविष्य बदलने का है।

कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों के लिए होने वाले चुनाव के सिलसिले में श्री मोदी ने आज यहां रैली को संबोधित करते हुए लोगों से अपील की कि वे वोट डालते समय कर्नाटक के बेहतर भविष्य के बारे में सोचते हुए भारतीय जनता पार्टी के लिए मतदान करें। उन्होंने कहा कि इस चुनाव के जरिये न केवल कांग्रेस की सरकार को बदलना है अपितु इसके माध्यम से मतदाता युवाओं और किसानों के भविष्य को भी बदलेंगे और महिलाओं को सम्मान और सुरक्षा प्रदान करेंगे।

सिद्दरामैया सरकार पर हमला करते हुए श्री मोदी ने कहा कि राज्य के हालात पिछले पांच साल के दौरान खराब हुए हैं और इसे आगे खराब करने की हम अनुमति नहीं देंगे। लोग देख रहे हैं कि देश के हर कोने में कांग्रेस को खारिज किया जा रहा है।

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस तो जीवन का बलिदान देने वाले हमारे सैनिकों का सम्मान भी नहीं करती है। जब सैनिकों ने पाकिस्तान की सीमा पर घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक की तो ‘बेशर्म कांग्रेस’ पार्टी ने उस पर ही सवाल खड़े करते हुए साक्ष्य मांगना शुरु कर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सर्वोच्च नेता जब खुली सभा में वंदे मातरम् का अपमान कर सकते हैं तो उनमें देशभक्ति और पराक्रमों के प्रति सकारात्मक भाव प्रकट होना असंभव है।

केन्द्र सरकार के किसानों की भलाई के लिए उठाये गए कदमों का जिक्र करते हुए श्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य(एमएसपी) की दिशा में महत्वपूर्ण निर्णय लिया। एमएसपी पर कांग्रेस स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को दबाये रही। हमारी सरकार ने सत्ता संभालने के बाद सिफारिशों को स्वीकार किया और इस पर आगे कदम बढाया।

उन्होंने कहा कि कालबुर्गी को “दाल” की खेती के लिए जाना जाता है। यहां के किसान खेती में कड़ी मेहनत कर रहे हैँ और केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ उठा रहे हैं । राज्य की सिद्दरामैया सरकार किसानों की स्थिति को सुधारने में असंवेदनशील रही है। भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा को किसानों के प्रति समर्पित बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वह किसानों के कल्याण को हमेशा सर्वोच्च प्राथमिकता देते हैं।

Related Posts: