एमएलबी कॉलेज में हुआ कार्यक्रम का आयोजन

भोपाल,

कही विपक्ष सरकार पर विभिन्न मुद्दों पर हमला बोलता, तो कही सरकार अपनी योजनाओं के बारे में बताती, तो किसी मुद्दे पर सदन स्थागित होता कुछ ऐसा नजारा शासकीय महारानी लक्ष्मी बाई कन्या महाविधालय में आयोजित युवा संसद में देखने को मिला.

सदन में विपक्ष ने सरकार क ो महिला सुरक्षा, परीक्षाओं में हो रही गड़बड़ी, बीपीएल कार्ड, पीएसओ मशीन की गड़बडिय़ां, आदि विषयों पर घेरा. वही सरकार ने अपनी सफाई देते हुए अपनी भविष्य की कार्ययोजना से सदन को अवगत कराया. शून्यकाल में नर्मदा सफाई, सडक़ों की खस्ताहाल स्थिति, बच्चों की सुरक्षा जैसे विषयों से पूरे सदन में हाहाकार मचा रहा.

विपक्ष के नेता आरती शर्मा ने सरकार से अपनी शिक्षा नीति स्पष्ट करने को कहा कि सरकार गोल गोल बात करके जनता को भ्रमित कर रही है, वही सरकार की गृहमंत्री नीतू पाल ने महिला सुरक्षा के लिए नई और मजबूत नीति लाने की बात की. सदन में मुख्यमंत्री रोशनी घोटे, राज्यपाल दीक्षा राव, विपक्षी शालिनी मिश्रा, अंशिका मालवीय, मंजूलता शुक्ला, काव्या राय ने शानदार अभिनय का प्रदर्र्शन किया.

कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलन, व सरस्वती वंदना के साथ हुआ. कार्यक्रम में डॉ. प्रतिमा यादव संचालक, एम.के राजौरिया उपसंचालक संसदीय विधापीठ अतिथि के रूप में, व मुकेश मिश्रा अपर सचिव म.प्र विधानसभा, डॉ. पू्र्णिमा लोदवाल विशेष अधिकारी उच्च शिक्षा संचनालय निर्णायक के रूप में उपस्थित रहे.

हमें शून्यकाल के बारे में जानने का मौका मिला, कि कैसे सदन की कार्यवाही चलती है. सदन में कै से जनप्रतिनिधि अपनी बात रखते है.
रूचि तिवारी,छशत्र

आज बहुत कुछ सीखने को मिला, औैर सदन की कार्यवाही और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने का अवसर मिला.
दिव्या गिरि,छात्र

ऐसे रचनात्मक कामों से सीखने क ो मिलता है ऐसे कार्यक्रम होते रहने चाहिए.
रक्षा चौबे,छात्रा

छात्राओं को विधान सभा की गतिविधियों के बारे में जानकारी दिलाने तथा उनकी नेतृत्व की क्षमता को सामने लाने के लिए युवा संसद का आयोजन किया गया है. क्योंकि आज की पीढ़ी ही भविष्य की नेता बनेगी.
डा. कीर्ति पस्तोर,
प्राध्यापक राजनीति विज्ञान
एमएलबी कॉलेज

Related Posts: