नई दिल्ली, 27 सितंबर. भारत के सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर को नवंबर से शुरू होने वाली रणजी ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए दिल्ली टीम में शामिल किया गया है. रणजी ट्राफी चयन समिति ने डीडीसीए में बैठक के बाद रणजी ट्राफ्री के लिए 28 सदस्यीय टीम का चयन किया.

खिलाड़ी बुधवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर मुख्य कोच मनोज प्रभाकर को रिपोर्ट करेंगे. बैठक में प्रभाकर अध्यक्ष चेतन चौहान विवेक राजदान, हरी गिडवानी, विनय लांबा और खेल महासचिव डाण एसएस सरीन शामिल थे.

टीम इस प्रकार है:- वीरेंद्र सहवाग (कप्तान), गौतम गंभीर उप कप्तान, विराट कोहली, शिखर धवन, मिथुन मन्हास, आशीष नेहरा, रजत भाटिया, ईशांत शर्मा, पुनीत बिष्ट, चेतन्य नंदा, गौरव छाबड़ा, योगेश नागर, सुमित नारवाल, प्रदीप सांगवान, परविंदर अवाना, सनी सेहरावत, राहुल यादव, फ रमान अहमद, शावेज खान, जोगिंदर सिंह, अंकुर जुल्का, तुषार पंत, रक्षित पंत, अभिषेक सिंह, कुणाल लाल, अभिषेक शर्मा, उन्मुक्त चंद और मोहित शर्मा.

कूली होंगे कंगारुओं के अंतरिम कोच- क्रिकेट आस्ट्रेलिया सीए ने दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिए ट्राय कूली को आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का अंतरिम कोच नियुक्त किया है. इंग्लैंड के खिलाफ  एशेज में मिली शर्मनाक हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए टिम नील्सन ने पिछले सप्ताह आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच पद से इस्तीफi दे दिया था.
45 वर्षीय कूली ब्रिसबेन स्थित सीए के सेंटर ऑफ  एक्सीलेंस सीओई में मुख्य कोच की भूमिका में कार्यरत हैं. साल 2006 से वह आस्ट्रेलिया के गेंदबाजी कोच हैं साथ ही साथ पिछले दो सालों से वह टीम के सहायक कोच भी हैं.

सीए के महाप्रबंधक माइकल ब्राउन ने कहा कि कूली ने पहले भी इस भूमिका को सही तरह से निभाया है और वह पहले भी इन खिलाडिय़ों के साथ काम कर चुके हैं. ट्राय पूर्णकालिक कोच के आवेदक नहीं होंगे. साल 2009 में इंग्लैंड के साथ खेली गई सात वनडे मैचों की सीरीज के आखिर के तीन मैच के लिए कूली को प्रमुख कोच की भूमिका दी गई थी. इस सीरीज को आस्ट्रेलिया ने 6.1 से अपने नाम किया था. इसके अलावा कूली इस साल जुलाई में जिंबाब्वे दौरे पर गई आस्ट्रेलिया-ए टीम के साथ बतौर प्रमुख कोच गए थे.
दक्षिण अफ्रीका दौरे पर आस्ट्रेलियाई टीम को दो टी-20 मैच, तीन वनडे मैचों की सीरीज और दो टेस्ट मैच खेलने हैं.

Related Posts: