पुणे,

अंबाटी रायुडू (नाबाद 100 ) के करियर के पहले ट्वंटी 20 शतक और उनकी शेन वाटसन( 57) के साथ 134 रन की ओपनिंग साझेदारी की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स ने शीर्ष पर चल रहे सनराइजर्स हैदराबाद को रविवार को आठ विकेट से हराया और आईपीएल 11 के प्लेऑफ की दहलीज पर पहुंच गया।

हैदराबाद के चार विकेट पर 179 रन के स्कोर को चेन्नई ने 19 ओवर में दो विकेट पर 180 रन बनाकर पार कर लिया। चेन्नई की 12 मैचों में यह आठवीं जीत हैं और 16 अंकों के साथ उसका प्लेऑफ में स्थान लगभग सुनिश्चित हो गया है। हैदराबाद की 12 मैचों में यह तीसरी हार है लेकिन वह चोटी पर कायम है।हैदराबाद की टीम पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। रायुडू ने 62 गेंदों में सात चौकों और सात छक्कों की मदद से 100 रन बनाकर नाबाद रहे और मैन ऑफ द मैच बने।

लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई को अंबाटी रायुडू और शेन वाटसन ने पहले विकेट के लिए 13.3 ओवर में 134 रन जोड़कर टीम को तूफानी शुरुआत दी। वाटसन शुरुआत से ही आक्रामक थे और रायुडू ने धैर्य दिखने के बाद रफ़्तार पकड़ी। जब वाटसन ने 14 रन बना लिए थे तब तक रायुडू का खाता भी नहीं खुला था।

हैदराबाद का सटीक आक्रमण इन दोनों बल्लेबाजों के सामने बेबस नजर आया। वाटसन के साथ जब रायुडू ने रफ़्तार पकड़ी तो इन दोनों को रोकना हैदराबाद के लिए मुश्किल हो गया। चेन्नई का जब पहला विकेट गिरा तब तक उसके खाते में 134 रन आ चुके थे। वाटसन 35 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 57 रन बनाकर रन आउट हुए। सुरेश रैना मात्र दो रन बनाकर जल्दी ही आउट हो गए।

मैदान पर उतरे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रायुडू के साथ स्कोर बढ़ाना जारी रखा। रायुडू का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बन चुका था और वह अपने पहले ट्वंटी 20 शतक के करीब पहुंच चुके थे। रायडू ने शतक पूरा किया और इस संस्करण में शतक बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बने। धोनी 20 रन पर नाबाद रहे।

Related Posts: