नयी दिल्ली,

गगन नारंग, जीतू राय, संजीव राजपूत जैसे अनुभवी निशानेबाज़ों को चार से 15 अप्रैल तक आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिये भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने मंगलवार को राष्ट्रमंडल खेलों और छह आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्वकप के लिये राष्ट्रीय टीम की घोषणा की।निशानेबाज़ी संस्था ने इसी के साथ वर्ष 2018 में होने वाली विभिन्न चैंपियनशिपों के लिये सीनियर और जूनियर खिलाड़ियों की राष्ट्रीय टीमें भी घोषित की।

अप्रैल माह में आस्ट्रेलिया में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिये तीन वर्गाें राइफल, पिस्टल अौर शॉटगन के लिये नौ पुरूष और आठ महिलाओं की राष्ट्रीय टीम घोषित की गयी है।इस वर्ष राष्ट्रमंडल खेलों की आयोजन समिति ने देशों के कोटा की संख्या को घटा दिया है जिसके परिणाम स्वरूप भारत इन खेलों में 15 पुरूष और 12 महिलाओं को उतारेगा।पिछले संस्करण में यह संख्या 30 थी।

वे जूनियर खिलाड़ी जिन्हें राष्ट्रमंडल खेलों के लिये चुना गया है उन्हें जूनियर विश्वकप टीम में नहीं चुना गया है।एनआरएआई के अध्यक्ष रणइंदर सिंह ने कहा“ हमने प्रदर्शन के हिसाब से खिलाड़ी चुने हैं।

इस बार कोटा घटाने से कुछ निशानेबाज़ों को बाहर रखा गया है।हमने इस बार मजबूत टीम को चुना है ओर कई प्रतिभाशाली युवा भी इस बार चुने गये हैं जो सीनियरों के साथ उतरेंगे।हमें यकीन है कि ये सभी अच्छा अनुभव लेकर लौटेंगे।”

Related Posts: