जनांदोलन मंच के धरना स्थल पर पहुंचे जीएम

नवभारत न्यूज मुलताई,

रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण के लिए पहुंचे मध्य रेल मुंबई के जीएम देवेंद्र शर्मा मध्य रेल नागपुर के डीआरएम ब्रजेश गुप्ता जन आंदोलन मंच के धरना स्थल पर पहुंचे. जीएम देवेंद्र शर्मा ने आंदोलन कर रहे सदस्यों और बड़ी संख्या में उपस्थित नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा ट्रेनों के स्टॉपेज करना मेरे अधिकार क्षेत्र में नहीं है.

आपकी मांगे रेल मंत्रालय के साथ रेल बोर्ड को भेज दी है. एक सप्ताह के भीतर नागपुर-इटारसी के बीच रद्द की गई पैसेंजर प्रारंभ कर दी जाएगी. जीएम से ट्रेनों के स्टॉपेज की उम्मीद लगाए जन आंदोलन मंच ने जवाब सुना तो आक्रोशित हो गए.

सदस्यों ने कहा ट्रेनों का स्टॉपेज नहीं होने पर उग्र आंदोलन कर पटरी उखाड़ देंगे. मंच पर जीएम के पहुंचने पर पूर्व विधायक सुखदेव पांसे ने नागरिकों द्वारा उठाई जा रही ट्रेनों के स्टॉपेज की मांग से जीएम को अवगत कराया, वहीं जन आंदोलन मंच के रवि यादव ने मांग पत्र पढऩे के बाद जीएम को मांग पत्र सौंपा मंच के अनिल सोनी ने कहा ट्रेनों के स्टॉपेज के लिए सोलह दिनों से धरना और क्रमिक भूख हड़ताल कर रहे हैं और आज नगर के व्यापारी अपनी दुकानों को बंद रखकर ट्रेनों के स्टॉपेज की मांग को लेकर धरना स्थल पर पहुंचे हैं.

बंद रहा मुलताई

ट्रेनों के स्टॉपेज की मांग को लेकर जन आंदोलन मंच के आव्हान पर मंगलवार को मुलताई शत प्रतिशत बंद रहा. व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान नहीं खोले और जन आंदोलन मंच की मांगों का समर्थन करते हुए धरना स्थल पर पहुंचे.

जीएम के मंच से जाने के बाद जन आंदोलन मंच के अनिल सोनी ने उपस्थित नागरिकों से कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने मुलताई स्टेशन पर एक माह के अंदर ट्रेनों का स्टॉपेज नहीं दिया तो भाजपा उम्मीदवारों को वोट नहीं देंगे.

श्री सोनी ने उपस्थित नागरिकों से हाथ खड़े कर भाजपा को वोट नहीं देने का संकल्प भी दिलाया. रवि यादव ने कहा कि एक माह के आंदोलन को स्थगित किया जा रहा है. एक माह के भीतर स्टॉपेज की घोषणा नहीं हुई तो दोबारा उग्र आंदोलन किया जाएगा.