चेन्नई,

लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी रॉल्स रॉयस में अपने बहुप्रतीक्षित रॉल्स रॉयस फैंटम के नये संस्करण को आज दक्षिण भारत में उतारा।

इस मौके पर आयोजित समारोह में रॉल्स रॉयस मोटर कार, चेन्नई और केयूएन एक्सक्लूसिव की प्रबंध निदेशक वसंती भूपति ने कहा कि फैंटम हमेशा से भारत में सफलता का प्रतीक माना जाता रहा है। नया फैंटम बोल्ड और एलीगेंट डिजाइन वाला है। यह लग्जरी, विश्व स्तरीय प्रौद्योगिकी आैर गुणवत्ता का उत्कृष्ट उदाहरण है।” केयूएन एक्सक्लूजिव चेन्नई और हैदराबाद में कंपनी का प्राधिकृत डीलर है।

कंपनी के मुताबिक नये फैंटम को एल्यूमीनियम स्पेसफ्रेम प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसके अलावा यह 24 स्लेट क्रोम ग्रिल और एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स से लैस है। यह टू-टोन शेड में डिजाइन किया गया है।

कंपनी के क्षेत्रीय निदेशक (एशिया प्रशांत) पॉल हैरिस ने इस मौके पर कहा, “हमारे पास एक अच्छा पार्टनर (केयूएन एक्सक्लूसिव) है। भारत के बड़े ऑटोमोटिव हब माने जाने वाले चेन्नई और दक्षिण भारत में कंपनी का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है। एक शताब्दी से अधिक समय से लग्जरी कारों में रॉल्य रॉयस के वैश्विक प्रतीक जैसा है और इस ब्रांड के निर्माण के इतिहास में भारत का बहुत योगदान है।”

भारत में शुरुआत से ही रॉल्स रॉयस के प्रति महाराजाओं की दिवानगी रही है। ऐसा कहा जाता है कि मैसुरु के महाराजा ने एक ही बार सात कारें ऑर्डर की थी और हैदराबाद के आखिरी निजाम मीर ओस्मान खान सिद्दकी आसफ जाह सप्तम ने अपने जीवनकाल में 50 से अधिक रॉल्स रॉयस खरीदी थी।

Related Posts: