पटवारी परीक्षा में मप्र में प्रथम स्थान पर रहे हैं राजधानी के गौरव पाठक

  • सबधाणी इंस्टीट्ïयूट ने किया सम्मानित
  • गौरव ने साझा किए सफलता के अनुभव

भोपाल,

मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एक्ज़ामिनेशन बोर्ड द्वारा 9 दिसम्बर से 31 दिसम्बर के बीच सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में आयोजित की गई पटवारी भर्ती परीक्षा के परीणाम 26 मार्च को घोषित हुए.

ज्ञात है कि मध्यप्रदेश शासन के राजस्व विभाग द्वारा 9200 से भी अधिक पटवारियों की भर्ती के लिए मध्यप्रदेश के नागरिकों से आवेदन मंगवाये गये थे, और परीक्षा में 10 लाख से भी अधिक परीक्षार्थी सम्मिलित हुए थे. सबधाणी कोचिंग इंस्टीट्यूट की एम.पी. नगर शाखा से तैयारी कर रहे श्री गौरव पाठक 94.96 प्रतिशत अंकों से साथ सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में प्रथम स्थान पर रहे.

साथ ही सबधाणी कोचिंग इंस्टीट्यूट से पटवारी पद के लिए 618 विद्यार्थियों का चयन हुआ. आनंद सबधाणी, डायरेक्टर सबधाणी कोचिंग इंस्टीट्यूट ने गौरव पाठक को इस पटवारी के महाकुंभ में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर बधाई देते हुए उन्हें 51,000 रुपये की नकद राशि एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया.

प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले गौरव पाठक ने सबधाणी कोचिंग इंस्टीट्यूट के वर्तमान छात्रों से अपने अनुभव साझा किए तथा प्रतियोगी परीक्षा पास करने के महत्वपूर्ण टिप्स देते हुए उन्हें आगामी परीक्षाओं के लिए प्रेरित किया.

परिवार और गुरू को दिया श्रेय

गौरव पाठक ने कहा कि वो अपनी मेहनत का श्रेय अपनी बहन, अपने गुरू को देते है, बिना इनके यह सम्भव नहीं हो सकता था. पाठक मूलत सतना के रह्ने वाले है, उनके पिता बैंक में कर्मचारी है, व माता गृहणी है, भोपाल में वो अपनी बहन के साथ रहते है.जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही.

पाठक ने तैयारी कर रहे युवाओं को सन्देश देते हुए कहा कि प्रतिभा सभी में है, पर बस निखारने की जरूरत है, मुझे अच्छे गुरू का साथ, लक्ष्य जूनुन ने मुझे यहां पहुंचा दिया.

मैं गौरव को उसकी सफलता के लिए बधाई देना चाहता हूँ, उसने टॉप कर के संस्थान का ही नहीं बल्कि पूरे म.प्र का नाम रोशन किया है.
आनंद सबधाणी, डायरेक्टर
सबधाणी कोचिंग इंस्टीट्यूट

Related Posts: