ईवीएम में कैद हुआ जनादेश, 20 को खुलेगा जीत-हार का पिटारा

नवभारत न्यूज बड़वानी,

नगर सरकार चुनने के लिए बुधवार को जिले में मतदाताओं में खासा उत्साह नजर आया। इस दौरान पहली बार वोट डालने वाले युवाओं से लेकर वयोवृद्धों ने भी ईवीएम दबाकर अपना मताधिकार का उपयोग किया।

कहीं सास आई बहू का हाथ पकडक़र शहर के मतदान केन्द्र 42 पर 97 वर्ष की वृद्ध झूमाजी पति आनाजी कांकड़ीवाले अपनी बहू तुलसी मुकाती के साथ सुबह 9 बजे मतदान करने पहुंची। तो कहीं दूल्हे ने दोस्तों संग डाला वोट वार्ड क्र. 19 पर 26 वर्षीय दूल्हे युसुफ सैफी, विवाह रस्म की माला गले में डालकर दोस्तों के साथ आए, और अपना वोट डाला।

चार आदर्श केंद्र रहे आकर्षण का केंद्र राजपुर। नगर में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर खासा माहौल नजर आया। मतदान केंद्रों से निर्धारित दूरी पर कांग्रेस-भाजपा सहित निर्दलियों ने अपने बूथ बनाए। प्रत्याशियों के कार्यकर्ता घर-घर से मतदाताओं को लेकर केंद्र लेकर पहुंचे और मतदान करवाया। वहीं चुनाव आयोग द्वारा नगर में चार जगह बनाए गए आदर्ष मतदान केंद्र आकर्षण का केंद्र रहे।

मुंगावली में पहली बार ईव्हीएम से हुआ मतदान

बहादुरपुर. पंचों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव के जरिए सरपंच को पद से पृथक किए जाने के बाद बुधवार को जनपद पंचायत मुंगावली की गोरा ग्राम पंचायत में सरपंच पद के लिए फि र से मतदान हुआ. मुंगावली जनपद पंचायत में पहली बार ईव्हीएम के जरिए चुनावी मैदान में दिलचस्प मुकाबला हुआ.

अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित इस ग्राम पंचायत में अपनी किस्मत आजमाने के लिए तीन साल पुराने प्रत्याशी फि र से मैदान में थे. 1251 मतदाताओं वाले दो मतदान केन्द्रों पर 1032 मत डाले गए.

सुबह 7 बजे से 3 बजे तक चले मतदान के दौर मेें शांति का माहौल रहा. किसी भी प्रकार की परिस्थिति से निपटने के लिए प्रशासन भी मुस्तैद बना रहा. ग्रामीण अब 20 तारीख का इंतजार कर रहे हैं जब ईव्हीएम मशीन में कैद नतीजे सामने आयेंगे.

पुलिस के सख्त पहरे में हुआ मतदान

मतदान केन्द्रों पर शांतिपूर्ण मतदान के लिए बड़ी संख्या में पुलिस जवान तैनात थे. शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव सम्पन्न कराने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस लगी थी तो वहीं पुलिस प्रशासन के सख्त पहरे में शांतिपूर्ण मतदान हुआ. इस दौरान मतदान केन्द्रों पर पुलिस की पैनी नजर बनी रही. जिला प्रशासन ने चुनाव में कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बाहर से पुलिस फोर्स बुलाया गया था.

Related Posts: