पटना,

राष्ट्रीय जनता दल(राजद)के वरिष्ठ नेता लालू प्रसाद यादव आज दसवीं बार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए निर्विरोध चुन लिये गये।

राजद के राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी एवं पूर्व सांसद जगदानंद सिंह ने यहां श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में राष्ट्रीय परिषद् की बैठक में श्री यादव के वर्ष 2017-20 के लिए पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्विरोध चुने जाने की घोषणा की।

इसके बाद श्री सिंह ने श्री यादव को पार्टी का अध्यक्ष चुने जाने का प्रमाण पत्र दिया।उल्लेखनीय है श्री यादव ने राजद अध्यक्ष पद के लिए 12 नवंबर को नामांकन किया था।

इस पद के लिए एकमात्र श्री यादव ने ही पर्चा दाखिल किया था। 05 जुलाई 1997 को राजद का गठन हुआ था और तब से श्री यादव ही निर्विरोध पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाते रहे हैं।

इस मौके पर राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह, शिवानंद तिवारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री कांति सिंह, रघुनाथ झा, जयप्रकाश नारायण यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी तथा उनके पुत्र तेजप्रताप यादव एवं तेजस्वी प्रसाद यादव, राजद के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. रामचंद्र पूर्वे, विधायक आलोक मेहता एवं शिवचंद्र राम सहित अन्य नेता उपस्थित थे।

Related Posts: