भोज एडवेंचर फेस्ट का तीसरा दिन भोपालवासियों के लिये रोमांच से भरा रहा, नगर निगम आयुक्त ने लिया भोपाल का नज़ारा आसमां से

  • कैम्प में बच्चों ने लिया एरो मॉडलिंग का प्रशिक्षण

भोपाल,

आसमान में चारों ओर पैराशूट, मानो पूरा भोपाल आसमान में हो ऐसा नजारा था भोज अड्वेंचर फ ेस्ट की, फेस्ट में आयुक्त नगर निगम प्रियंका दास ने भी राइड का लुत्फ उठाया, उन्होंने पैरमोटर से 500 फ़ीट की ऊँचाइयों से भोपाल को देखा.

साथ ही हॉट ऐयर बलून की राइड की उनके साथ उनकी 53 वर्षीय माता जी लीना दास ने भी उम्र को मात देते हुए अड्वेंचर का लुत्फ़ लिया.

यह उनका प्रथम अवसर था, उन्होंने बताया कि बलून में बहुत अच्छा लगा एवं पैरमोटर में ऊँचाई पर ऐसा लग रहा था कि मानो कोई पंक्षी अपने पंख फैला के उड़ रहा हो, उन्होंने भोज फ़ेस्ट की गतिविधियों की सराहना की ओर भोपाल के युवाओं को आने लियें कहा.

फ़ेस्ट में कैम्प कर रहे 250 छात्रों ने आर .सी. प्लेन मॉडल की ट्रेनिंग ली. जिसे नागपुर से आए हर्ष कावड़े तथा सचिन कावड़े ने दी उन्होंने इसके तकनीकी पहलुओं से बच्चों को अवगत कराया .

इसके अलावा कैम्प में बच्चों ने वॉल क्लाइमिंग, जिप लाइन, पेंट बॉल शूटिंग ,आर्चरी, इंफ्लेमेवल रॉक, बंजी टंग ऑफ वार, आदि साहसिक खेलो का लुत्फ़ लिया. बच्चों ने मस्ती प्रेशर रॉकेट बूम, इन्फ्लैमबल वाल क्लाइमिंग , सूमो रेसलिंग ,वेल्क्रो बॉल, बंजी ह्लड्डद्द ऑफ़ वार, मिकी माउस , वाल क्लाइमिंग जिप लाइन वॉटर स्पोर्ट बनाना राइड, पेरा सेलिंग ,आदि स्पोर्ट में सभी ने सभी ने भाग लिया, व बच्चों ने म्यूजिक पर जम के डान्स भी किया.

स्कूल कॉलेज के छात्र यदि ग्रुप में आते है तो 50 स्टूडेंट के रूप में 25 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जायेगा. इसके लिए बुकिंग करना होगी तथा स्कूल कॉलेज के प्रिन्सिपल से लिखा लाना होगा. कल चौथे दिन बच्चों का कैम्प किया जायेगा फिर 21 मार्च से दूसरा बैच आयेगा जो कि छात्राओं का होगा इसमें विभिन हॉस्टल से 250 छात्रायें शामिल होंगी.पर्यटक यहां महाराष्ट्र, दिल्ली व अन्य दूर-दूर जगहों से आ रहे है.
रीतेश शर्मा , संयुक्त सचिव बीटीपीसी

Related Posts: