हरारे,

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की नवोदित टीम अफगानिस्तान ने एक और जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए दो बार के पूर्व विश्व चैंपियन वेस्ट इंडीज को रविवार को सात विकेट से करारी शिकस्त देकर आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर्स टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

वेस्ट इंडीज और अफगानिस्तान दोनों ही फाइनल में पहुंचने के कारण 2019 के विश्व कप के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुके थे और इस मैच में उनके बीच चैंपियन बनने का फैसला होना था जिसमें अफगानिस्तान ने खेल के सभी विभागों में बाजी मार ली।अफगानिस्तान ने वेस्ट इंडीज को 46.5 ओवर में 204 रन पर निपटाने के बाद 40.4 ओवर में तीन विकेट पर 206 रन बनाकर आसानी से जीत हासिल कर ली।

विकेटकीपर और ओपनर मोहम्मद शहजाद ने मात्र 93 गेंदों पर 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से 84 रन की मैच विजयी पारी खेली।उन्होंने रहमत शाह के साथ दूसरे विकेट के लिए 90 रन की मैच विजयी साझेदारी की।शाह ने 78 गेंदों पर 51 रन की पारी में चार चौके लगाए।

समीउल्लाह शेनवारी ने नाबाद 20 और मोहम्मद नबी ने नाबाद 27 रन बनाकर अफगानिस्तान को 41 वें ओवर में ही जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया।नबी ने गेल पर लगातार तीन छक्के मार कर मैच समाप्त कर दिया।

इससे पहले मुजीब उर रहमान ने 43 रन पर चार विकेट और गुलबदीन नायब ने 28 रन पर दो विकेट लेकर विंडीज को मामूली स्कोर पर रोक दिया।क्रिस गेल 10 रन ही बना सके जबकि एविन लुइस ने 27, शायी होप ने 23, शिमरॉन हितमाएर ने 38, रोवमैन पॉवेल ने सर्वाधिक 44 और एश्ले नर्स ने 26 रन बनाये।

Related Posts: