भूमि पूजन कार्यक्रम में नगरीय प्रशासन मंत्री ने गुणवत्ताहीन कार्य करने पर दी सख्त हिदायत

नवभारत न्यूज,

राजगढ़ ,का. नगर के नित्न आए वर्ग के लोगों केे लिए प्रधानमंत्री आवास योजन के तहत बनाए जा रहे 575 मकान सहित 29 करोड़ के विकास कार्यो का भूमि भूजन कार्यक्रम में प्रदेश की नगरीय विकास एवं आवास योजना मंत्री माया सिंह ने इन विकास कार्यो का भूमि पूजन करने सहित 60 लाख की लागत से नगर के विभिन्न क्षेत्रों में बनाए गए सीसी रोड़ का लोकार्पण किया.

प्रधान मंत्री नगरीय आवास योजना के तहत गरीब एवं निम्न आय वर्ग के लिए नपा द्वारा बनाए जा रहे 575 आवासों सहित अन्य कार्याे के भूमि पूजन एवं लोकापर्ण कार्यक्रम के दौरान नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री ने अपने उदबोदन में कर्मचारियेां को चेतावनी देते हुए कहा की शासन की मंशा अनुसार गरीबों को लिए किए जा रहे विकास कार्यो में लापरवाही ना बरती जाए और गुणवत्ताहिन कार्य ना किए जाए. इस तरह की शिकायत मिलने पर सख्त कारवाई की जाएगी क्यांकि गुणवत्ता से समझौता नही होगा.

इसके अलावा मंत्री ने भाजपा सरकार द्वारा जनहित में शासन द्वारा चालाई जा रही उज्जवला योजना, संजिवनी योजना सहित अन्य योजनाओं के तहत हितग्राहियों को प्रमाण पत्र वितरित किए. कार्यक्रम के दौरान विद्यायक अमरसिंह यादव ने भी नगर में अनेक विकास कार्यकरने की बात कही साथ ही मत्री महोदया से अन्य योजनाओं केे तहत राशि देने की मांग की.

कार्यक्रम के दौरान खादीग्रामों उद्योग बोर्ड केे उपाध्यक्ष रघुनंदन शर्मा, भाजपा उपाध्यक्ष बद्रीलाल यादव, नपा अध्यक्ष मंगला शैलेष गुप्ता, मंडल अध्यक्ष साकेत शर्मा, सांसद प्रतिनिधि शैलेष गुप्ता, नपा उपाध्यक्ष दीपक नागर, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, शहरी विकास अधिकारी, श्री नायक, मुख्या नपा अधिकारी हरिओम वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधी अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे.

25 करोड़ से बनेंगे 575 मकान

संकट मोचन कालोनी पर 25 करोड़ 17 लाख की लागत से 575 मकान बनेगें जिनका आज नगरीय प्रशासन मंत्री के करकमलों से भूमि पूजन किया गया. इसके अलावा शहर के विकास के लिए अन्य कई विकास कार्याे का भी भूमि पूजन किया.

नपा अध्यक्ष और विधायक ने रखा मंत्री केे सामने मांग पत्र

कार्यक्रम के दौरान विधायक अमर सिंह यादव एवं नपा अध्यक्ष मंगला शैलेष गुप्ता ने मंत्री जी को मांग पत्र सौंपते हुए नगर की जीवन दायनी नेवज नदी के जल को शुद्व बनाए रखने के लिए 25 करोड़ की लागत से सिवरेज लाईन डालने के लिए राशि की मांग की साथ ही उन्होंने नगर के प्रसिद्व खोयरी महादेव मंदिर पर उत्कृष पार्क डेवलप करने के लिए 5 करोड़ रूपए स्विकृत करने की मांग रखी. उनकी मांग पर नगरीय प्रशासन मंत्री ने शिघ्र ही दोनो कार्यो का सर्वे करवाकर नवीन बजट में राशि आवंटित करने का अश्वासन दिया.

Related Posts: