कम्पलीशन सर्टिफिकेट जारी करने में दोषी 6 अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही

  • कम्पाउंडिंग का दायरा 20 प्रतिशत करने भेजा जाएगा प्रस्ताव

भोपाल,

नगर निगम परिषद का सम्मिलन निगम परिषद अध्यक्ष डॉ. सुरजीत सिंह चौहान की अध्यक्षता मं मंगलवार को आईएसबीटी स्थित निगम परिषद सभागृह में आहूत किया गया. जिसमें परिषद के सदस्यों ने भवन अनुज्ञा शाखा द्वारा जारी किए गए कार्य पूर्णत: प्रमाण पत्र के प्रतिवेदन सहित विभिन्न विषयों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की.

बुधवार 7 फरवरी को प्रात: 10 बजे आईएसबीटी स्थित निगम परिषद सभागृह में मंगलवार को स्थगित की गई बैठक पुन: आहूत होगी.बैठक में भवन अनुज्ञा शाखा द्वारा जारी किए गए पूर्णत: प्रमाण पत्र के संबंध में आयुक्त के जांच प्रतिवेदन को निगम सम्मिलन में प्रस्तुत किया गया. ऐसे 21 प्रकरण जिनमें निर्माण कार्य अधूरा है के संबंध में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि ऐसे बिल्डरों को एक माह का समय सशर्त दिया जाए .

इन अधिकारियों पर हुई कार्यवाही

अपूर्ण भवनों पर नियमों का पालन सुनिश्चित किए बगैर पूर्णता प्रमाण पत्र जारी करने हेतु गठित जांच समिति द्वारा जांच के उपरांत दोषी पाए गए अधिकारियों में सहायक यंत्री एके साहनी, उपयंत्री बीएस त्रिपाठी, प्रभारी सहायक यंत्री संजय तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करनते हुए इनके विरूद्ध विभागीय जांच प्रारंभ कर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी.

इसके अलावा तत्कालीन नगर निवेशक जीएस सलूजा की सेवाएं मूल विभाग में लौटाते हुए इनके विरूद्ध नियमानुसार जांच किए जाने हेतु अनुशंसा इनके विभाग संचालनालय नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग को की गई है.

पीडि़त को मुआवजा, कुत्तों पर होगी कार्यवाही

सम्मिलन में विगत दिनों कुत्ते के काटने से मृत मासूम रजा के प्रकरण में महापौर आलोक शर्मा ने मासूम रजा के परिजनों को एक लाख रुपये की राशि प्रदान करने की घोषणा की.

सदन में पार्षदगण द्वारा शहर में कुत्तों की बढ़ती संख्या और उनके द्वारा मचाए जा रहे उत्पात पर महापौर शर्मा ने कहा है कि आवारा कुत्तों पर सख्ती से कार्यवाही करने हेतु विधानसभावार डाग स्क्वाड बनाने के साथ ही शहर के बाहर आधा दर्जन स्थानों पर आवारा कुत्तों को पकडक़र नसबंदी करने के पश्चात छोडऩे की कार्यवाही किए जाने के संबंध में योजना बनाई जाएगी.

Related Posts:

ज्ञापन देने अड़े जैन समाज के लोगों पर पुलिस ने भांजी लाठियां
नहीं रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्रीनिवास तिवारी
इंजीनियरिंग छात्रों ने की थी सगी बहनों से छेडख़ानी
जहांगीराबाद में कपड़े की दुकान में लगी आग
एम्स के छात्रों ने 3 दिन के लिए स्थगित की हड़ताल, चिलचिलाती धूप में अनशन पर बैठे...
‘नदी प्यासी थी’ ने दर्शकों को किया भावविभोर