मैड्रिड,

विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी कैरोलीन वोज्नियाकी ने आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी को तीन सेटों के कड़े संघर्ष में 6-2 4-6 6-4 से हराकर मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट के अंतिम-16 में जगह बना ली है जबकि रूस की मारिया शारापोवा भी जीत के साथ अगले दौर में पहुंच गयी हैं।

डेनमार्क की वोज्नियाकी फाइनल सेट में 2-4 से पिछड़ने के बाद हार के करीब थीं लेकिन उन्होंने आखिरी चार गेम जीतकर सेट और मैच अपने नाम कर लिया। वहीं 22 साल की बार्टी के ग्राउंडस्ट्रोक्स और मैच में 54 बेजां भूलों के कारण वह जीती हुई बाज़ी हारकर बाहर हो गयीं।

वोज्नियाकी क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के लिये फ्रेंच ओपन सेमीफाइनलिस्ट किकी बर्टेंस से भिड़ेंगी जिन्होंने 15वीं सीड एनास्तासिया सेवासोवा को दूसरे राउंड में 6-1 6-4 से हराया। इस बीच चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा ने भी पूर्व नंबर एक विक्टोरिया अजारेंका को तीन सेटों के संघर्ष में 6-2 1-6 7-5 से हराया। वह महिला एकल के तीसरे दौर में यूएस ओपन चैंपियन स्लोएन स्टीफंस से भिड़ेंगी।

अन्य पूर्व नंबर एक खिलाड़ी रूस की शारापोवा ने भी क्ले कोर्ट पर बेहतर प्रदर्शन करते हुये चुनौतीपूर्ण पहले सेट के बाद रोमानिया की इरिना कैमिला बेगू को 7-5 6-1 से हराया। 31 वर्षीय रूसी खिलाड़ी ने पिछले चार टूर्नामेंटों में लगातार हार के बाद टूर्नामेंट में प्रवेश किया है। शारापोवा ने 22 में से 20 अंक जीतते हुये अंतिम 16 में जगह बनाई।

गैर वरीय शारापोवा अगले दौर में गत वर्ष की फाइनलिस्ट क्रिस्टीना म्लादेनोविच से भिड़ेंगी जिन्होंने चीन की झांग शुआई को 6-4 4-6 6-3 से हराया।

Related Posts: