पुलिस को अंदेशा-हवाला कारोबार के तहत इंदौर ले जा रहा था राशि

  • रात्रि ढाई बजे पुलिस ने दबोचा

नवभारत न्यूज भोपाल,

हनुमानगंज पुलिस ने एक कारोबारी के पास से लाखों रुपए जप्त किए हैं. बताया जा रहा है कि यह राशि हवाला कारोबार की है. पुलिस ने पैसे जप्त कर मामला दर्ज कर लिया है, साथ ही आयकर विभाग मामले की जांच कर रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार हनुमानगंज पुलिस को दरम्यिानी रात सूचना मिली कि एक युवक हमीदिया रोड़ अल्पना टॉकिज मोड़ होटल सिया पैलेस के पास खड़ा हुआ है, उसके पास लाखों रुपए हैं और वह हवाला का कारोबार करता है. सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई और युवक को रात्रि करीब ढाई बजे वहां से पकड़ लिया. पुलिस ने कारोबारी के पास से 16 लाख 29 हजार 400 रुपए बरामद किए. कारोबारी का नाम महेश बाधवानी उम्र 49 वर्ष निवासी इंदौर बताया जा रहा है.

पुलिस सूत्रों की मानें तो पूछताछ में सामने आया है कि युवक इंदौर में सिंगदाना और चने बेचने का व्यापार करता है. उसने पुलिस को बताया कि उसने भोपाल में भी कुछ व्यापारियों को चना व अन्य सामान सप्लाई किया था, जिसका कलेक्शन कर वह इंदौर जा रहा था. पुलिस को यह भी सामने आया है कि कारोबारी ने यह राशि भोपाल के व्यापारियों से ही एकत्रित की है.

पुलिस ने जब उससे माल सप्लाई व अन्य दस्तावेज मांगे तो वह कोई जानकारी उपलब्ध नहीं करा सका. इसके साथ ही वह यह भी नहीं बता सका कि भोपाल में यह रकम उसने किस किस से ली थी. पुलिस का कहना है कि यह राशि हवाला के जरिए इंदौर भेजी जा रही थी.

अक्टूबर में पकड़े गए थे 80 लाख

मंगलवारा थाने के तत्कालीन थाना प्रभारी सुदेश तिवारी ने अक्टूबर माह में भी हवाला कारोबार से जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार किया था, इनके पास से करीब 80 लाख रुपए बरामद किए थे.

ये लोग राशि को मुंबई हवाला कारोबार के तहत ले जा रहे थे. हालांकि टीआई सुदेश तिवारी के स्थानांतरित होने के बाद से आगे की कडिय़ा सामने नहीं आ पाई. उस समय सामने आया था कि भोपाल के कई कारोबारी हवाला का कारोबार करते हैं.