दो लाख का माल बरामद, एक आरोपी फरार

  • जेवर बेचने की फिराक में घूम रहे थे आरोपी

भोपाल,

टीटी नगर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर शातिर नकबजन दंपति को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से 2 लाख का माल बरामद किया है, जबकि एक अन्य आरोपी फरार है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

पुलिस के मुताबिक जरिए मुखबिर सूचना मिली कि एक व्यक्ति पंचशील नगर देशी कलारी पर चांदी जैसी धातु के जेबरात बेचने की फि राक में घूम रहा है. सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई और तत्काल थाना प्रभारी टी टी नगर के मार्गदर्शन में टीम गठित की गई. पुलिस ने वहां से शातिर नकबजन शैलेन्द्र उर्फ टनटन पिता श्यामलाल बंसल को हिरासत में लिया और थाने आकर पूछताछ की.

आरोपी ने पूछताछ में टीटी नगर क्षेत्र से एक सप्ताह पूर्व तथा 4-5 दिन पूर्व चार ईमली हबीबगंज में रात्रि के समय सूने मकानों के ताला तोडक़र चोरी करना स्वीकार किया. पुलिस ने निशानदेही पर 2 लाख का माल बरामद किया.

इसके बाद पुलिस ने आरोपी की पत्नि पूनम बंसल के कब्जे से चोरी का मशरूका सोने की अंगूठी बरामद की. मामले में एक अन्य आरोपी अभी पुलिस गिरफ्त से दूर है. पुलिस को आशंका है कि पूछताछ में अन्य मामलों का भी खुलासा हो सकता है. आरोपी ने बताया कि दिन में सूने आवासों की रैकी कर रात्रि में अपने साथियों के साथ घटना को अंजाम देता था.

इसके साथ ही यह भी सामने आया है कि आरोपी शराब का आदी है और मंहगी शराब पीने का शौकीन है. एक वर्ष पूर्व ही उसने शादी की है, जिसके महंगे शौक पूरे करने के लिये चोरी करता है.