पास्को एक्ट की धारा लगी

भोपाल,

बाग सेवनियां थाना इलाके में एक नाबालिग के साथ शादी के नाम पर ज्यादती का मामला सामने आया है. नाबालिग और आरोपी की मुलाकात एक शादी समारोह में हुई थी, इसके बाद इनके बीच बात-चीत शुरू हुई और फिर आरोपी ने शादी का झांसा देकर ज्यादती की. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म व पास्को एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक बाणगंगा टीटीनगर निवासी एक 17 वर्षीय किशोरी ने थाने में शिकायती आवेदन देते हुए बताया कि वह मूलत: ग्राम टबीजरी, थाना बारबेली जिला बालाघाट की रहने वाली है. वह यहां अपनी नानी के घर रहने के लिए आई थी, इसी दौरान 4 अक्टूबर 2017 को उसकी पहचान सुमित नाम के युवक से हो गई थी. सुमित विद्या विहार नारायण नगर में रहता है. दोनों एक ही समाज से हैं, जिसके चलते पीडि़ता के परिजनों ने भी इस बात को लेकर सहमति दे दी थी कि वे सुमित से उसकी शादी कर देंगे.

इसके बाद सुमित और पीडि़ता के बीच मुलाकात होने लगी और सुमित ने नाबालिग के साथ कई बार ज्यादती की. तीन माह पूर्व से सुमित उससे नहीं मिल रहा था, जब पीडि़त ने उससे बात की तो सुमित ने कहा कि वह दूसरी लडक़ी से प्यार करता है और जल्द उससे शादी करने वाला है.

इसके बाद नाबालिग थाने पहुंची और शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, हालांकि अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.