• श्रीलंका के विशाल स्कोर के बाद बोर्ड एकादश ने बनाए 287 रन,
  • संजू सैमसन पर कोई भी श्रीलंकाई गेंदबाज प्रभाव नहीं छोड़ पाया

दो दिवसीय अभ्यास मैच बिना किसी नतीजे के ड्रा

कोलकाता,युवा विकेटकीपर बल्लेबाज एवं संजू सैमसन ने श्रीलंका के विशाल स्कोर का जवाब बेहतरीन 128 रन ठोककर दिया जिसकी बदौलत बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने पांच विकेट पर 287 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया और दो दिवसीय अभ्यास मैच रविवार को ड्रा समाप्त हो गया.

सैमसन ने 143 गेंदों पर 128 रन की आक्रामक पारी में 19 चौके और एक छक्का लगाया. मेहमान टीम ने बोर्ड अध्यक्ष एकादश की पारी में 10 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया. केवल विकेटकीपर निरोशन डिकवेला ही गेंदबाजी करने से रह गए.

सैमसन पर कोई भी श्रीलंकाई गेंदबाज प्रभाव नहीं छोड़ पाया. सैमसन जब आउट हुए तो बोर्ड अध्यक्ष एकादश का स्कोर 255 रन पहुंच चुका था. मेहमान श्रीलंकाई टीम ने कल नौ विकेट पर 411 रन का विशाल स्कोर बनाया था. बल्लेबाजों का अभ्यास पूरा हो जाने के बाद गेंदबाजों को भी अभ्यास देने के उद्देश्य से श्रीलंका ने अपनी पारी वहीं समाप्त घोषित की.

श्रीलंका के गेंदबाजों ने भी अच्छी शुरुआत करते हुए बोर्ड अध्यक्ष एकादश के तीन विकेट 31 वें ओवर तक मात्र 99 रन पर निकाल दिए. लाहिरू तिरिमाने ने तन्मय अग्रवाल को पगबाधा आउट किया. तन्मय ने 22 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 16 रन बनाये.

पांच रन बाद आकाश भंडारी भी तिरिमाने का दूसरा शिकार बन गए. भंडारी तीन रन ही बना सके. इसके बाद जीवनजोत सिंह और सैमसन ने तीसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की.

दिलरुवान परेरा ने जीवनजोत को विकेट के पीछे आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा. जीवनजोत ने 99 गेंदों में 35 रन में तीन चौके लगाए. सैमसन ने फिर रोहन प्रेम के साथ चौथे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की.

रोहन को धनंजय डी सिल्वा ने पगबाधा किया. रोहन ने 61 गेंदों पर 39 रन में पांच शानदार चौके लगाए. सैमसन को इसके बाद बवांका संदीप के रूप में एक अच्छा जोड़ीदार मिला. सैमसन और संदीप ने पांचवें विकेट के रूप में 85 रन की साझेदारी कर स्कोर को 255 रन तक पहुंचा दिया.

सदीरा समरविक्रमा ने सैमसन को आउट कर उनकी शानदार पारी का अंत किया लेकिन इस युवा बल्लेबाज ने अपनी पारी से साबित किया कि श्रीलंकाई गेंदबाजों को अभी काफी मेहनत करनी होगी. संदीप 74 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 33 और जलज सक्सेना 50 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 20 रन बनाकर नाबाद रहे.

श्रीलंका का ईडन गार्डन में भारत के खिलाफ 16 नवम्बर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व यह एकमात्र अभ्यास मैच था.

Related Posts: