• महापौर आलोक शर्मा ने विकास कार्यों में तेजी लाने के दिये निर्देश

भोपाल,

महापौर आलोक शर्मा ने शहर के विकास के कार्यों को निर्धारित समय में पूर्ण कराने के दृष्टिगत सोमवार को जोन 1 और 19 के पार्षदों की उपस्थिति में वार्ड वार समीक्षा की.

उन्होंने पार्षदगणों से उनके क्षेत्र में प्रचलित और प्रस्तावित विकास के कार्यो की बिन्दुवार जानकारी प्राप्त की. महापौर शर्मा ने विकास कार्यो हेतु कार्यादेश प्राप्त करने के बाद भी निर्धारित समय में काम शुरू न करने वाले ठेकेदारों को हिदायत दी है कि वे विकास के कार्यो को शीघ्रतापूर्वक प्रारम्भ करायें अन्यथा निर्धारित समय में कार्य शुरू न करने वाले ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टेड करने की कार्यवाही की जायेगी.महापौर शर्मा ने ठेकेदारों के भुगतान हेतु समुचित कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश अपर आयुक्त विश्र को दिये.

महापौर आलोक शर्मा ने जोन 1 के अंतर्गत वार्ड 1 के विकास कार्यो की समीक्षा के दौरान वार्ड में प्रस्तावित विकास के कार्यो के संबंध में जानकारी प्राप्त की तथा क्षेत्र में विकास कार्यो हेतु निर्धारित सभी मदों से आवश्यकतानुसार विकास के कार्य शीघ्रतापूर्वक कराने के निर्देश दिये. महापौर शर्मा ने वार्ड 2 एवं 3 के विकास के कार्यो की समीक्षा करते हुये कार्यादेश प्राप्त करने के बाद काम शुरू न करने वाले ठेकेदारों को निर्धारित समय में कार्य शुरू करने की हिदायत दी.

उन्होंने भौंरी में आयशर के निकट हाकर्स कार्नर के निर्माण कार्य हेतु कार्यवाही करने और भौंरी शमशान घाट के विकास हेतु किये जाने वाले कार्यो को शीघ्र प्रारम्भ कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये.

शर्मा ने वार्ड 4 में विकास कार्यो की समीक्षा करते हुये कार्यादेश प्राप्त कर कार्य शुरू न करने वाले ठेकेदार अभिषेक सोनी को नोटिस जारी करने और नवीन विकास के कार्यो को शीघ्र प्रारम्भ कराने के निर्देश दिये. उन्होंने शिक्षा उपकर की राशि से शासकीय प्राथमिक शाला एच वार्ड और शासकीय प्राथमिक शाला बेहटा गांव में विकास के कार्य शीघ्र प्रारम्भ कराने के निर्देश दिये.

वार्ड 5 की समीक्षा के दौरान उन्होंने वार्ड में होने वाले विकास के कार्यो के संबंध में विस्तारपूर्वक चर्चा की. शर्मा ने चंचल रोड के चौड़ीकरण सहित अन्य विकास के कार्यो को शीघ्रतापूर्वक प्रारम्भ करने के निर्देश दिये.

जल्द शुरू करें हॉकर्स कार्नर का निर्माण

महापौर आलोक शर्मा ने जोन 19 के अंतर्गत आने वाले वार्डो के विकास के कार्यो की समीक्षा करते हुये निर्धारित समय में कार्य प्रारम्भ न करने वाले ठेकेदारों को विकास के कार्य शीघ्र प्रारम्भ करने की हिदायत दी.

उन्होंने बैरागढ़ चीचली से अमराई बस्ती तक बनने वाली कांक्रीटीकृत सडक़ के निर्माण कार्य शीघ्र प्रारम्भ करने और अकबरपुर शासकीय शाला में शिक्षा उपकर की राशि से प्रस्तावित विकास के कार्य शीघ्र प्रारम्भ कराने के निर्देश दिये. समीक्षा के दौरान उन्होंने हाकर्स कार्नर निर्माण योजना के तहत निर्मित होने वाले हाकर्स कार्नरों के निर्माण का कार्य भी जल्द प्रारम्भ कराकर निर्धारित समय में पूर्ण कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये.

Related Posts: