30 के नल कनेक्शन कटे

भोपाल,

नगर निगम भोपाल द्वारा बकाया करों की अदायगी न करने वाले बकायादारों के विरूद्ध कार्यवाही के क्रम में जोन 6 के अंतर्गत वार्ड 26 में मेसर्स एस्सेल इन्फ्रा प्रोजेक्ट्स द्वारा बकाया कर की राशि 34 लाख 53 हजार 875 रुपये का भुगतान न किए जाने पर एस्सेल इन्फ्रा की 50.72 एकड़ भूमि कुर्क करने की कार्यवाही की गई.

विदित हो कि गत दिवस निगम आयुक्त प्रियंका दास ने राजस्व समीक्षा के दौरान उक्त कुर्की करने के निर्देश दिए थे. निगम आयुक्त के निर्देशों के परिपालन में एस्सेल इन्फ्रा की सम्पत्ति कुर्क करने की कार्यवाही नोडल अधिकारी एवं उपायुक्त हरीश गुप्ता, सम्पत्ति प्रभारी डॉ. अर्चना शर्मा के निर्देशन में जोनल अधिकारी बाबूलाल शिखरी व वार्ड प्रभारी शंकर नील सहित अन्य राजस्व अमले द्वारा की गई.

इसके अतिरिक्त निगम के जोन 3 के अमले ने वार्ड 9 में बकाया कर की राशि 75 हजार 545 रुपये का भुगतान न करने पर उक्त बकायादार की सम्पत्ति कुर्क करने की कार्यवाही जोन 3 के जोनल अधिकारी उमाकांत शर्मा एवं वार्ड प्रभारी फजल मंसूर द्वारा की गई.

जबकि जलदर की राशि जमा न करने वालों के विरूद्ध भी विभिन्न जोन क्षेत्रों में कार्यवाही की जाकर 30 नल कनेक्शन विच्छेद किए गए.

अब सडक़ किनारे नहाने वालों पर लगा जुर्माना

सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी फैलाकर निगम की साफ-सफाई व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न करने वालों के विरूद्ध स्पॉट फाईन की कार्यवाही निरंतर की जा रही है. निगम आयुक्त प्रियंका दास द्वारा प्रात: भ्रमण के दौरान शिवाजी नगर से मंत्रालय को जाने वाले माग पर हनुमान मंदिर के पास सडक़ किनारे मुह, हाथ धोने एवं स्नान करने वालों के विरूद्ध स्पॉट फाईन के निर्देश दिए.