नयी दिल्ली,

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों को आज नसीहत दी कि वे आम बजट में गरीबों और किसानों सहित समाज के विभिन्न वर्गों के लिए उठाए गए कदमों और चार साल की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाएं।

श्री मोदी ने सुबह संसद के पुस्तकालय भवन में पार्टी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने 2014 में सत्ता संभालने के बाद देश की आर्थिक प्रगति की रफ्तार तेज करने के साथ गरीबों एवं किसानों के लिए सिलसिलेवार ढंग से कदम उठाये। भ्रष्टाचार के खात्मे, आतंरिक सुरक्षा, वैश्विक प्रभाव में वृद्धि आदि क्षेत्रों में अभूतपूर्व उपलब्धियां हासिल हुईं हैं।

सूत्राें के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा कि सांसदों को बूथस्तर पर जाकर कार्यकर्ताओं को इन उपलब्धियों को बताना होगा और उन्हें तथ्यों से लैस करके चुनावी अभियान के लिए तैयार होना होगा।

उन्होंने इस बार के बजट में किसानों को लागत का डेढ़ गुना मूल्य देने और 10 करोड़ गरीब परिवारों को पांच लाख रुपये प्रति परिवार का चिकित्सा बीमा देने के फैसलों से ज़मीनी स्तर पर पड़ने वाले असर के बारे में जनजागरूकता अभियान चलाने की सलाह दी।

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने सांसदों को प्रधानमंत्री के दोनों सदनों में दिए गए भाषणों से सूत्र लेकर विपक्ष से राजनीतिक मुकाबले की तैयारी करने के निर्देश दिए।संसदीय दल की बैठक के बाद श्री मोदी फिलीस्तीन, संयुक्त अरब अमीरात और ओमान की चार दिन की यात्रा पर रवाना हो गये।