उदयपुर,

भारत की सायिक सादिया आलम ने एशियन पावर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप में सब जूनियर 52 किलोग्राम भार महिला वर्ग में तथा सीनियर 52 किलोग्राम भार वर्ग में अंजलि कुमारी ने स्वर्ण पदक जीत लिए।

राजस्थान राज्य पावर लिफ्टिंग और पावरलिफ्टिंग इण्डिया के तत्वावधान में उदयपुर में चल रही छह दिवसीय एशियान पावर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप के चौथे दिन शुक्रवार को सादिया आलम ने 282.5 किलोग्राम भार उठाकर यह उपलब्धि हासिल की जबकि केलिस्टना अन्टोनिटी ने 57 किलोग्राम भार वर्ग में 252.5 किलोग्राम वजन उठाकर स्वर्ण पदक जीता।

सीनियर में 52 किलोग्राम भार वर्ग में भारत की अंजलि कुमारी ने 467.5 किलोग्राम वजन उठाकर स्वर्ण पदक जीता जबकि इसी वर्ग में हांगकांग की कितईग रिबेका यिप ने 250 किलोग्राम भार उठाकर रजत पदक जीता। अफगानिस्तान की नसीमा कुर्वानी ने 187.5 किलोग्राम वजन उठाकर रजत पदक जीता।

सीनियर वर्ग में ही 57 किलोग्राम भार वर्ग में इंडोनेशिया की हर्ताती ने 507.5 किलोग्राम भार उठाकर स्वर्ण पदक जीता। फिलीपींस की अनिता कोयका ने 437.5 किलोग्राम वजन उठाकर रजत पदक जीता। कजाकिस्तान की एरीना सेलिवानोव ने 420 किलोग्राम भार उठाकर कांस्य पदक जीता।