शादी के बाद करने लगे दहेज के लिए प्रताडि़त

भोपाल,

शादी के समय कहा था कि बेटे का सिविल जज के लिए चयन हो गया है, जिसके चलते शादी में लाखों रुपए दहेज में दिए. शादी के बाद दहेज के लिए प्रताडि़त करने लगे, जब सच्चाई सामने आई तो पैरों तले जमीन खिसक गई. गोविंदपुरा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

जानकारी के अनुसार रूपल त्रिपाठी उम्र 34 वर्ष मूलत: रचना नगर की रहने वाली है. उसके पिता पुलिस विभाग में पदस्थ हैं. 27 जनवरी 2017 को उसकी शादी रायबरेली में रहने वाले प्रशांत त्रिपाठी से हुई थी.

शादी के पहले रूपल के परिजनों को बताया था कि प्रशांत का सिविल जज के लिए चयन हो गया है, जिसके चलते उन्होंने आनन फानन में बिना कोई पड़ताल किए शादी तय कर दी, इतना ही नहीं शादी में भी उन्होंने जमकर पैसा खर्च किया था और रायबरेली के एक बड़े होटल में शादी हुई थी. शादी होने के बाद जब वह ससुराल आई तो कई महीनों तक तो परिजनों ने यह बात छुपाए रखी लेकिन समय बीतने के बाद जब उसे जानकारी लगी कि उसके साथ धोखा हुआ है तो उसने इस संबंध में पति व परिजनों से बात की तो परिजन उल्टा विफर गए.

पैसे लाना ही पड़ेगे

पुलिस के मुताबिक नवविवाहिता ने शिकायत में बताया है कि जब उसे सच्चाई का पता चल गया तो पति व अन्य परिजन उल्टा उससे ही दहेज में पैसे लाने के लिए परेशान करने लगे.

पुलिस के मुताबिक अभी तक जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक शादी में लाखों का दहेज दिया गया था, पुलिस का यह भी युवती ने बताया कि वे प्रत्येक महीने में मायके से एक लाख रुपए लाने के लिए उसे प्रताडि़त करते थे. पहले तो नवविवाहिता सहन करती रही, लेकिन जब हद हो गई तो वह थाने पहुंची और शिकायत दर्ज कराई.

Related Posts: