गिदवानी पार्क का भी नहीं हो पाया सौन्दर्यकरण

  • पार्षद ने महापौर को कराया अवगत

संत हिरदाराम नगर,

वार्ड चार की पार्षद भारती खटवानी महापौर आलोक शर्मा को ज्ञापन के माध्यम से समस्याओं के बारे में अवगत कराया है. भारती महेश खटवानी ने कहा कि वार्ड 4 में कई समस्याएं हैं जिसके समाधान के लिए कई बार ज्ञापन सौंपे हैं परन्तु उनका हल आज तक नहीं हो पाया है.

उन्होंने कहा कि वार्ड 4 के विकास कार्यों के प्रस्ताव मुख्यालय में एक वर्ष से ज्यादा समय से लंबित हैं.पार्षद निधि के कार्य भी लम्बे समय से अटके हुए हैं जिनके कारण जनता में हमारे प्रति आक्रोश फैल रहा है.

ठेकेदारों को काम चालू करने का कहते हैं तो ठेकेदार पैमेंट न होने का रोना रोते हैं और इसी प्रकार विकास कार्य लगातार टल रहे हैं. सीवेज प्रेशर मशीन जोन में न होने के कारण सीवेज लाईने प्रतिदिन भरी रहती है. कर्मचारियों से सीवेज लाईने साफ नहीं हो पाती है जिनके कारण गंदा पानी सडकों पर फैलता रहता है. यदि जोन को सीवेज पे्रशर मशीन आवंटित की जाए.

उन्होंने कहा कि राजधानी के सभी पार्कों का कायाकल्प नगर निगम द्वारा किया जा रहा है संत नगर के एक मात्र पार्क गिदवानी पार्क के सौंदर्यीकरण के लिए मैने आपको कई बार पत्र लिखे हैं परन्तु राशि आवंटित न होने के कारण पार्क का सही रख रखाव नहीं हो पा रहा है.

गिदवानी पार्क की व्यवस्था हेतु 2 कर्मचारी व 1 चैकीदार है जो कि बेहद कम है. कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई जाए ताकि गिदवानी पार्क की हरियाली बनी रह सके.

गिदवानी पार्क में लाईट की व्यवस्था न होने के कारण अंधेरा छाया रहता है जिसके कारण भी रात के समय असामाजिक तत्वों की कार्यवाही चलती रहती है. इन सभी समस्याओं के समाधान हेतु उचित निर्देश तत्काल दें एवं ठेकेदारों को विकास कार्य चालू करने के निर्देश भी देने का कष्ट करें. वहीं आदर्श मार्ग को लेकर भी अपनी परेशानी से महापौर को अवगत कराया है.

Related Posts: