नयी दिल्ली,

उच्चतम न्यायालय ने सुनंदा पुष्कर मौत मामले में भारतीय जनता पार्टी के नेता सु्ब्रह्मण्यम स्वामी की याचिका पर आज दिल्ली पुलिस से जवाब तलब किया।श्री स्वामी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत मामले की अदालत की निगरानी में विशेष जांच दल (एसआईटी) से जांच कराने का अनुरोध किया है।

शीर्ष अदालत ने श्री स्वामी की दलीलें सुनने के बाद दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करके जवाब दाखिल करने को कहा। भाजपा नेता ने दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ पिछले माह उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। उच्च न्यायालय ने अदालत की निगरानी में सुनंदा पुष्कर मौत की एसआईटी जांच कराने का उनका अनुरोध ठुकरा दिया था।

न्यायमूर्ति अरुण कुमार मिश्रा और न्यायमूर्ति अमिताव रॉय की पीठ ने श्री स्वामी से कहा कि अगली तारीख को याचिकाकर्ता अपनी याचिका की स्वीकार्यता के सवाल पर उसे संतुष्ट करेंगे। न्यायालय ने भाजपा नेता से अगली तारीख को यह भी बताने को कहा है कि क्या श्री स्वामी इस मामले में याचिका दायर करने के लिए अधिकृत हैं।

अब इस मामले की सुनवाई तीन सप्ताह बाद होगी। सुनंदा पुष्कर की मौत राजधानी के लीला होटल में संदिग्ध परिस्थितियों में हो गयी थी।

Related Posts: