सब्सिडी दिलाने मांगी थी घूस

नवभारत न्यूज जबलपुर

बीजापुर कला जिला छिंदवाड़ा निवासी जयसिंह से गौ संवर्धन योजना के तहत मिलने वाली सरकारी सब्सिडी के बदले 20 हजार रूपए की घूस मांगते हुए सेंट्रल मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक के मैनेजर प्रफुल्ल परांजपे को लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथों धरदबोचा।

बैंक मैनेजर के पकड़े जाने की खबर करेंट जैसी फैलते ही बैंक के अन्य कर्मचारियों में हडक़ंप मच गई और सभी हकीकत जानने के लिए मौके वारदात पर पहुंचे। बीजापुर कला छिंदवाड़ा के निवासी प्रार्थी जयसिंह का विद्यासागर गौ नाम से संस्था है। जिसमें गौ संवर्धन बोर्ड सरकारी छूट मिलती है।

सेंट्रल ग्रामीण बैंक के मैनेजर प्रफुल्ल परांजपे से सब्सिडी रिलीज करने के बदले फरियादी जयसिंह से रिश्वत की डिमांड की थी। अवैध रूप से मांगी जा रही घूस की शिकायत प्रार्थी ने लोकायुक्त एसपी अनिल विश्वकर्मा से की थी।

जिसके बाद गठित दल ने शाखा प्रबंधक परांजपे को रंगे हाथ पकडऩे के लिए जाल बिछाया। मचा हडक़ंप आज की कार्रवाई में पकड़े गए सेंट्रल ग्रामीण बैंक मैनेजर के चेहरे की हवाईयां उड़ गई और वे जबरन फंसाने के आरोप लगाने लगे। लोकायुक्त कार्रवाई की खबर से पूरे बैंक में हडक़ंप मच गया।

कार्रवाई की खबर फैलते ही क्षेत्र के लोगों का मौक े पर हुजूम लग गया। आज की छापेमारी का नेतृत्व डीएसपी एचपी चौधरी ने किया और उनके साथ टीम में कमल सिंह उईक ऑस्क र किंडो आरक्षक सागर सोनकर शरद पाण्डे दिनेश दुबे एवं राकेश विश्वकर्मा रहे।

Related Posts: