स्मार्टफोन में एक अच्छे एंटीवायरस एप्प का होना बहुत जरूरी है. वैसे तो गूगल प्ले स्टोर में बहुत-सी ऐंटीवायरस एप्स मौजूद हैं, लेकिन कुछ बहुत ही शानदार हैं. ये एप्स स्मार्टफोन को हैकर्स व वायरस के हमलों से हमेशा सुरक्षित रखती हैं.

एंड्रॉयड स्मार्टफोन में सिक्योरिटी को लेकर हमेशा खतरा बना रहता हैं. ऐसे में स्मार्टफोन में एक अच्छे एंटीवायरस एप्प का होना बहुत जरूरी है. वैसे तो गूगल प्ले स्टोर में बहुत-सी ऐंटीवायरस एप्स मौजूद हैं, लेकिन कुछ बहुत ही शानदार हैं. ये एप्स स्मार्टफोन को हैकर्स व वायरस के हमलों से हमेशा सुरक्षित रखती हैं. ये हैं एवास्ट मोबाइल सिक्यूरिटी, आइए जानते हैं इनके बारे में…

Avast Mobile Security – एवास्ट मोबाइल सिक्यूरिटी नाम की यह एप्प ईमेल, फोन कॉल, वेब ब्राउजर और इनकमिंग मेसेज को स्कैन करता है व फोन को सुरक्षित रखता है. साथ ही इस एप्प में जंक क्लीन का भी ऑप्शन दिया गया है जो कैश मैमरी को डिलीट कर फोन की फ्री स्पेस को बढ़ाने में मदद करता है.

360 Security – एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए 360 सिक्यूरिटी एंटीवायरस बेहद ही शानदार एप्लिकेशन है. यह एंटीवायरस सॉफ्टवेयर न सिर्फ स्मार्टफोन को वायरस फ्री करने में कारगर है बल्कि आपके फोन से अनचाही फाइलों को क्लीन कर मैमोरी स्पेस को भी बढ़ाता है.

Kaspersky Internet Security– कैस्पस्र्की मोबाइल एंटीवायरस भी एक अच्छी सिक्योरिटी एप है जो आपके एंड्रायड स्मार्टफोन को वायरस, स्पाइवेयर और ट्रोजन्स से सुरक्षित रखती है. इस एप्प के जरिए आप अपने डिवाइस के निजी और प्राइवेसी डाटा जैसे कॉल, एसएमएस और कॉन्टैक्ट को सुरक्षित रख सकते हैं.