चाय पर चर्चा के दौरान महापौर ने किया ऐलान

  • व्यवसाय की बेहतर सुविधाएं भी मिलेंगी

भोपाल,

महापौर आलोक शर्मा ने कहा है कि राजधानी के हाथ ठेला पर व्यवसाय करने वालों को अपने व्यवसाय की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने हेतु प्रत्येक वार्ड में हाकर्स कार्नर की स्थापना की जाएगी.

प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत उन्हें पक्के आवास भी उपलब्ध कराए जाएंगे. सााथ ही नगर निगम द्वारा हाथ ठेला-रिकशा चालकों को बैंक द्वारा ऋण उपलब्ध कराने हेतु आगामी 7 फरवरी से प्रत्येक जोन में शिविरों का आयोजन भी किया जाएगा.

महापौर शर्मा ने आईएसबीटी स्थित निगम कार्यालय परिसर में रिकशा हाथ ठेला चालक दिवस के अवसर पर आयोजित चाय पर चर्चा कार्यक्रम में उक्त विचार व्यक्त किए तथा स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में भोपाल को सबसे स्वच्छ शहर बनाने में सक्रिय सहयोग देने का संकल्प दिलाया.

निगम परिषद अध्यक्ष डॉ. सुरजीत सिंह चौहान, निगम आयुक्त प्रियंका दास की उपस्थिति में आयोजित कार्यक्रम में महापौर शर्मा ने हितग्राहियों को ऋण स्वीकृति पत्र व दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए.

कार्यक्रम के दौरान हाथ ठेला रिकशा चालकों के पंजीयन किए गए एवं राज्य शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं एवं बैंक ऋण के संबंध में भी जानकारी उपलब्ध कराई गई.