सडक़ पर रखे ट्रांसफॉर्मर की वजह से आये दिन हो रहे हादसे

भोपाल,

सडक़ों पर रखे ट्रांसफॉर्मर रहगीरों के लिए दुर्घटनाओं का कारण बन गये हैं, लेकिन विद्युत विभाग इस पर कोई कार्यवाही नहींं कर रहा हैं.

नवभारत द्वारा जब रहवासियों व राहगीरों से इस सम्बन्ध में बात की गई, तो उन्होंने बताया कि इन ट्रांसफॉर्मरों की वजह से आये दिन दुर्घटनायें होती रहती हैं. रहवासियों ने बताया कि इस की शिकायत कई बार विभाग से की गई, लेकिन विद्युत विभाग ऑखे मूंदे बैठा हैं.

यह सभी ट्रांसफॉर्मर सडक़ों पर रखे है, और इनके चारों तरफ न तो जाली लगी हैं न ही सुरक्षा के कोई विशेष इंतजाम हैं.

कई जगह ट्रांसफॉर्मरों पर नंगी तारें लटक रही और बारिश का मौसम नजदीक हैं, जिस कारण कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता हैं, लेकिन विभाग न तो इस पर कोई कार्यवाही कर रहा न इसके लिए विभाग ने कोई अतिरिक्त तैयारी की हैं. वही जिम्मेदार अधिक ारियों का तर्क हैं, कि देखते हैं इस पर कार्यवाही की जायेगी.

केस 1- जहांगीराबाद में सडक़ पर रखा ट्रांसफार्मर

शहर के सबसे व्यस्त इलाकों में सुमार जहांगीराबाद में रोड मेें ट्रांसफॉर्मर रखा हैं, व इसके चारों ओर तारों का जाल बिखरा पड़ा हैं. इस इलाके में रोजाना हजारों राहगीर निकलते हैं, कई बार इसकी वजह से जाम की स्थिति बन जाती हैं, व जिस कारण आये दिन छोटी-बड़ी दुर्घटना होती रहती हैं, जिसको लेकर रहवासियों ने कई बार विद्युत विभाग को शिकायत की पर इसका कोई निस्तारण नहीं हुआ.

केस 2- अमरकांटक भवन के सामने रखा ट्रांसफार्मर

एम.पी नगर स्थित अमरकांटक भवन के सामने बिना जाल के ट्रांसफार्मर रखा हैं, व ट्रांसफार्मर के पीछे छोटी सी गुमटी भी स्थित हैं. जिसमें दिनभर लोगों का आनाजाना लगा रहता हैं, और कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता हैं.

केस 3- ऐशबाग में खुला रखा ट्रांसफार्मर

ऐशबाग के पास फरत आवजा कॉलोनी में ट्रांसफार्मर खुले में रखा हैं, इस कॉलोनी में छोटे बच्चे इसके पास खेलते रहते हैं, जिससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता हैं. लेकिन विभाग न तो इस पर ध्यान दे रह हैं. वो किसी बड़े हादसे का इंतजार में बैठा हैं.

इसको देखता हूँ, और दिखावा कर इस पर कार्यवाही करवाकर इसको ठीक करवाता हूं.
-मनोज श्रीवास्तव, पीआरओ, विद्युत विभाग

Related Posts:

भोपाल में बनेगा अंतर्राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम
40 साल पुराने 57 मकान धराशायी,हटा अतिक्रमण
मेहनत से ही मिलेगी कामयाबी: विनोद राठौर
पत्नी के सहयोग के बिना नहीं पूरे हो सकते थे 10 साल : शिवराज सिंह चौहान
थाने से फरार शराब तस्कर, टीआई समेत तीन पुलिसकर्मी निलंबित
भानपुर खंती के कचरे का होगा साइंटिफिक क्लोजर