कई जिलों में 41 डिग्री रहा अधिकतम तापमान

भोपाल, 9 मई, नभसं. राजधानी में बुधवार को उमस के अलावा सूरज की धूप प्रात: से ही लोगों को चुभने लगी थी. दोपहर में उमस के साथ काफी गर्मी का अहसस हुआ जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़, संध्या ढलते ही मौसम में आंशिक ठंडक आई. इस कारण लोगों को दिनभर की गर्मी से कुछ हक तक राहत मिली.

शहर में सुबह का अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री दर्ज किया गया जो कि सामान्य से 2 डिग्री कम रहा. न्यूनतम तापमान 23 डिग्री रिकार्ड किया गया जो कि सामान्य से 2 डिग्री कम दर्ज किया गया. शहर में सुबह की आद्र्रता 51 प्रतिशत रिकार्ड की गई जो कि सामान्य से 26 अधिक आंकी गई. वहीं शाम की आद्र्रता 29 प्रतिशत रही. शहर में गुरुवार को आसमान सामान्यत: साफ रहेग. लेकिन बीच-बीच में बादल छाने की संभावना है. इंदौर शहर का अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री और न्यूनतम तापमन 21.4 डिग्री रिकार्ड किया गया. ग्वालियर शहर का अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 29 डिग्री दर्ज किया गया.

जबलपुर शहर का अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री दर्ज किया गया. प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 41 डिग्री कई स्थानों में दर्ज किया गया. मौसम विभाग के सहायक वैज्ञानिक के मुताबिक प्रदेश में सभी संभागों के जिलों में कहीं-कहीं पर वर्षा या गरज-चमक के साथ बैछारें पडऩे की संभावना है. इधर चेतावनी की जानकारी देते हुये बताया कि प्रदेश में सभी संभागों के जिलों में आगामी 24 घंटों के दौरान तडि़त झंझावत सहित वर्षा हो सकती है.

Related Posts: