हरियाणा से ग्वालियर की ओर ले जाई जा रही थी शराब

  • कंटेनर के ट्रेलर से असंतुलित होकर पलटने से खुली पोल आरोपी फरार

नवभारत न्यूज मुरैना,

अवैध शराब की बड़ी खेप पकडऩे में मुरैना पुलिस ने सफलता हासिल की है. नामी-गिरामी ब्राण्ड की मंहगी अंग्रेजी शराब को ट्रेलर के जरिए बंद बॉडी वाले कंटेनर में भरकर ले जाया जा रहा था. कंटेनर के ट्रेलर से असंतुलित होकर सडक़ पर गिरने के बाद शराब तस्कर कंटेनर और ट्रक को मौके पर ही छोडक़र भाग निकले.

एडीशनल एसपी अनुराग सुजानिया से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम वे पुलिस टीम के साथ हाईवे पर बानमोर एवं नूराबाद क्षेत्र में श्रीराम कॉलेज और जरेरूआ के बीच पेट्रोलिंग कर रहे थे. इसी दौरान उन्हें जरेरूआ के नजदीक एक ट्रेलर ट्रक क्रमांक यूपी80-सीटी-6931 में लदे कंटेनर के सडक़ पर पलट जाने की सूचना मिली.

पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो वहां ट्रेलर में लदा कंटेनर पलटा हुआ मिला और ट्रेलर खड़ा था, कंटेनर से आ रही एल्कोहल की गंध ने पुलिस जवानों को अलर्ट कर दिया. दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बंद बॉडी के कंटेनर को खोला गया.

कंटेनर के खुलते ही एडीशनल एसपी सुजानिया सहित पूरी पुलिस टीम के होश उड़ गए. कंटेनर में अंग्रेजी शराब की सैकड़ों की संख्या में पेटियां भरी हुई थी. एएसपी सुजानिया द्वारा तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को हालात से अवगत कराया गया.

कंटेनर को खाली किए जाने के बाद उसमें से अंग्रेजी शराब की कुल 748 पेटियां बरामद हुई. जिनकी अनुमानित कीमत 70 लाख रूपये आंकी जा रही है. बरामद हुई शराब को जप्त कर नूराबाद थाने में रखवाया गया है. खबर लिखे जाने तक पुलिस द्वारा मामला दर्ज किए जाने की कार्रवाई की जा रही थी.

नामी-गिरामी ब्रांड

एएसपी सुजानिया ने बताया कि रॉयल स्टेग ब्राण्ड की 477 पेटियां, मैक्डवल ब्राण्ड की 139 पेटी व्हिस्की और 39 पेटी वोदका के साथ 132 क्वार्टर से भरी पेटियां कंटेनर से बरामद हुई है.

हरियाणा में होनी थी बिक्री

एएसपी सुजानिया के अनुसार कंटेनर से बरामद हुई शराब के रैपर पर ऑनली फॉर सेल इन हरियाणा लिखा हुआ है. जिससे जाहिर है कि तस्करों द्वारा हरियाणा से तस्करी कर शराब को मध्यप्रदेश में खपाने के लिए ले जाया जा रहा था.

ड्राइवर सहित अन्य फरार

शराब से लदे कंटेनर के हाईवे पर पलटते ही ट्रेलर ट्रक का ड्राईवर, क्लीनर वाहन को छोडक़र फरार हो गए.

Related Posts:

सरल हिन्दी से खत्म होगी जनता से दूरी
उपचुनावों में भाजपा की जीत के लिए जुटा है पूरा प्रशासन : दिग्विजय सिंह
आतंकवाद और ग्लोबल वार्मिंग विश्व के समक्ष चुनौतियां : मोदी
छिंदवाडा पहुंचे रविशंकर प्रसाद, ब्रॉडबैंड से जोडा 51 ग्राम पंचायतों को
अब सारा फोकस ऑप्टीकल फाइबर पर: शुक्ला
आईडीबीआई बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक को रंगे हाथों पकड़ा